28 C
Lucknow
Sunday, May 22, 2022

पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम शर्मा का निधन, दिल्ली के एम्स में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंडित सुखराम शर्मा को निधन हो गया है। वह 94 साल के थे। उन्होंने दिल्ली के एम्स ने अंतिम सांस ली। उन्हें ब्रेन स्ट्रोक के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी चली गई।

कांग्रेस नेता और सुखराम शर्मा के पोते आश्रय शर्मा ने फेसबुक पोस्ट में दादा के निधन की जानकारी दी थी। आश्रय ने मंगलवार रात को फेसबुक पोस्ट करते हुए लिखा अलविदा दादाजी, अब नहीं बजेगी फोन की घंटी। अभिनेता आयुष शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उनके निधन की जानकारी दी। एक दिन पहले ही आयुष ने एक पोस्ट साझा कर लोगों से अपने दादा के लिए प्रार्थना करने के लिए कहा था।

बता दें कि सुखराम सात मई से दिल्ली के एम्स में वेंटिलेटर पर थे। उन्हें चार मई को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। फिर उनको मंडी (हिमाचल प्रदेश) के एक हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। फिर बाद में उनको एयरलिफ्ट करके दिल्ली एम्स लाया गया था।

सुखराम का जन्म 27 जुलाई 1927 को हुआ था। उनके दूसरे पोते आयुष शर्मा एक्टर हैं। उन्होंने सलमान खान की बहन से शादी की है। सुखराम शर्मा साल 1993-1996 के बीच केंद्रीय राज्य मंत्री, संचार (स्वतंत्र प्रभार) रहे थे। वह मंडी (हिमाचल प्रदेश) से लोकसभा सांसद थे। अपने राजनीतिक जीवन में सुखराम पांच बार विधानसभा और तीन बार लोकसभा चुनाव जीते। अब सुखराम के बेटे अनिल शर्मा मंडी से बीजेपी विधायक हैं।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply