28 C
Lucknow
Friday, August 19, 2022

ग्राम प्रधान और सचिव मिलकर ग्राम पंचायत में कर रहे भ्रष्टाचार!

सीतापुर-अनूप पाण्डेय/NOI-खबर यूपी के सीतापुर से जहां पर ग्राम प्रधान और सचिव मिलकर जमकर ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार कर रहे हैं जिसका विरोध ग्राम पंचायत के 8 पंचायत सदस्यों ने किया और शिकायती पत्र जिला अधिकारी को भी दिया मगर नहीं हुई जांच व कार्यवाही।

आपको बता दें पूरा मामला सीतापुर जनपद के विकासखंड गोंदलामऊ की ग्राम पंचायत रसूलपुर का है जहां पर ग्राम प्रधान व सचिव मिलकर सभी विकास कार्यों में जमकर मानक विहीन कार्य करा रहे है ।जिसका विरोध ग्राम के पंचायत सदस्यों ने किया और लिखित शिकायती पत्र जिला अधिकारी अनुज सिंह को दिया  फिर भी लगातार मानकों को ताख पर रख कर विकास कार्य कर जेब भरी जा रही है वही पंचायत भवन का पीला ईंट व मानक विहीन मटेरियल लगा रहे है तस्वीरों में देख सकते है किस प्रकार के ईंटे लगाई जा रही है।
व ग्राम पंचायत में हैंडपंप निर्माण रिबोर नाम पर लाखों रुपए हड़प कर लिए गए वही सभी विकास कार्यों में जमकर भ्रष्टाचार प्रधान सचिव के द्वारा किया गया है ग्राम पंचायत की हालत बद से बदतर नजर आ रही है मगर जिम्मेदार अंजान बने हुए हैं ।

जब इस संबंध में मुख्य विकास अधिकारी सीतापुर अक्षत वर्मा से बात किया गया तो उन्होंने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

वही ग्रामीण को आरोप है कि ग्राम पंचायत में लगे हैंड पम्प के नाम पर पैसा निकाल लिया गया व साफ सफाई भी ध्वस्त पड़ी हुई है जब कि संचारी माह होने के बाउजूद सफाई पे इतनी बड़ी लापरवाही दरसाती है कि ग्राम पंचायत में सभी नियमो को ताक पे रख दिया है जब कि  भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कड़े निर्देश दिए हैं कि कार्यवाही के मगर सीतापुर में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply