28 C
Lucknow
Tuesday, December 6, 2022

IND vs AUS: वॉर्म-अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों के हराया, जीत से हीरों रहे शमी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का वॉर्मअप मैच खेला गया। जहां ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले भारत को दिया बल्लेबाजी का न्योता। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय सलामी जोड़ी केएल राहुल और रोहित शर्मा ने तूफानी शुरुआत देते हुए पहले 6 ओवर में बिना विकेट खोए 70 रन जोड़े। राहुल ने इस दौरान 27 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा, वहीं रोहित ने भी कुछ खूबसूरत शॉट खेलें।

ग्लेन मैक्सवेल और एस्टन एगर ने केएल राहुल (57) और रोहित शर्मा (15) को आउट कर दो झटके दिए। विराट कोहली (19) और हार्दिक पांड्या (2) के बनाकर पवेलियन लौटे। सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदों पर अर्धशतक भी जड़ा। दिनेश कार्तिक ने 14 गेंदों पर 20 रन बनाएं। रविचंद्रन अश्विन 6 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह से भारत ने निर्धारित 20 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को लिए 187 रनों का लक्ष्य दिया।

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरॉन फिंच और मिचेल मार्श ने तेज शुरुआत की। दोनों ने 5 ओवर में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मार्श के रूप में लगा। उन्हें 35 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड किया। दूसरे विकेट के रूप में स्टीव स्मिथ 11 रन के निजी स्कोर पर चहल की गेंद पर बोल्ड हो गए। तीसरे विकेट के तौर पर 23 रन बनाकर मैक्सवेल आउट हुए। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने कार्तिक के हाथों कैच कराया। चौथा विकेट ऑस्ट्रेलिया का मार्कस स्टोइनिस के तौर पर गिरा। फिंच 79 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे।

लंबे समय के बाद टीम में वापसी करने वाले मोहम्मद शमी की पहली दो गेंदों में 4 रन बने, लेकिन अगली चार गेंदों पर चार विकेट गिरे। शमी ने एक गेंदबाज को कैच आउट, एक को रन आउट और दो बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया। इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 180 रन पर ढेर हो गई और भारतीय टीम इस रोमांचक मुकाबले को 6 रन के अंतर से जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply