28 C
Lucknow
Tuesday, December 6, 2022

IND vs AUS T20: भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का किया फैसला

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का तीसरा व आखिरी मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जा रहा है। जहाँ मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया और मेहमान टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है। ये मैच भारतीय समय के मुताबिक शाम 7 बजे से शुरू होगा।

भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया और टीम में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई। रिषभ पंत को अंतिम ग्यारह से बाहर किया गया। वहीं कंगारू टीम ने भी अपनी टीम में इस मैच के लिए एक बदलाव किया। सीन एबाट की जगह टीम में जोश इंग्लिश की वापसी हुई।

इन तीन मैचों की इस सीरीज में अभी दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं ऐसे में तीसरे मैच में जिस टीम को जीत मिलेगी वही विनर होगा। भारतीय टीम को पहले मैच में कंगारू टीम के हाथों हार मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में टीम इंडिया ने अच्छी वापसी की थी और मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली थी।

भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- आरोन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंग्लिश, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, पैट कमिंस, एडम जंपा और जोश हेजलवुड।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply