28 C
Lucknow
Monday, December 5, 2022

IND vs BAN: बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को दिया पहले बल्लेबाजी करने का न्योता, जानें प्लेइंग XI

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 35वां मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों में एक-एक बदलाव हुआ है।

बांग्लादेश की ओर से सौम्य सरकार की जगह शोरफुल इस्लाम को मौका दिया है। भारतीय टीम में अक्षर पटेल की वापसी हुई है। दीपक हुड्डा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। वहीं दिनेश कार्तिक टीम का हिस्सा बने जो पिछले मैच के दौरान इंजर्ड हो गए थे।

सेमीफाइनल के लिहाज से ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। बांग्लादेश की टीम उलटफेर करती रही है, लेकिन इस मैच में भारत जीत के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। साउथ अफ्रीका पर्थ में पिछले रविवार को भारत को एक लो स्कोरिंग मैच में 5 विकेट से हराकर टेबल टॉपर बना है। प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम दूसरे नंबर पर मौजूद है, जबकि बांग्लादेश की टीम तीसरे स्थान पर है।

भारत अगर ये मैच जीतता है तो वह टेबल में पहले नंबर पर पहुंच जाएगा और सेमीफाइनल के करीब पहुंच जाएगा। वहीं बांग्लादेश अगर जीतती है तो वह भी सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार बन जाएगी और भारत की टेंशन बढ़ जाएगी।

टीमें: भारत की प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन- नजमुल हुसैन शंटो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, शोरफुल इस्लाम, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और तस्कीन अहमद।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply