IND vs ENG: इंग्लैड को पहली पारी में मिली 354 रनों की बढ़त, जो रूट ने जड़ा शतक

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। जहां टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम 78 रनों पर आॅलआउट हो गई थी। जिसके बाद इंग्लैंड में टीम आज तीसरे दिन पहली पारी में 8 विकेट खोकर 400 रनों से आगे खेलना शुरू किया था और 432 रनों पर पूरी टीम ऑलआउट हुई। इंग्लिश टीम ने पहली पारी के आधार पर 354 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की है।

रोरी बर्न्स व हसीब ने ओपनिंग करते हुए टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई दोनो ने पहले विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को मो. शमी ने रोरी को 61 रन पर आउट करके तोड़ा। रवींद्र जडेजा ने 68 रन पर हसीब हमीद को आउट कर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई। डेविड मलान ने 70 रन की शानदार पारी खेली और मो. सिराज ने उन्हें पंत के हाथों कैच करवा दिया। जानी बेयरस्टो को मो. शमी ने 29 रन पर कोहली के हाथों जबकि जोस बटलर को 7 रन पर इशांत शर्मा के हाथों कैच आउट करवाया।

बुमराह ने जो रूट को 121 रन पर आउट किया। वहीं मोइन अली को जडेजा ने 8 रनों के निजी स्कोर पर चलता किया। सैम कुर्रन को 15 रन पर सिराज ने आउट किया। ओवर्टन को शमी ने 32 रन पर जबकि राबिन्सन बिना खाता खोले ही बुमराह का शिकार बने। भारत की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी को चार विकेट मिले। इसके अलावा बुमराह, सिराज और जडेजा की झोली में दो-दो विकेट गए।

टीमेंः भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत (विकेटकीपर), मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

इंग्लैंड- रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मालन, जो रूट (कप्तान), जानी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), ओली राबिन्सन, मोइन अली, सैम कुर्रन, क्रेग ओवरटन और जेम्स एंडरसन।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + six =