28 C
Lucknow
Thursday, September 29, 2022

Ind vs Pak Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को हराकर दर्ज की 5 विकेट की जीत

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेला गया। जहां भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 147 रन पर सिमट गई। भारत ने 19.4 ओवर में जीत का लक्ष्य 5 विकेट गंवाकर हासिल किया। इस मैच में भारतीय टीम के हीरो रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जिनका साथ रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार ने दिया।

भारत के लिए विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने सर्वाधिक रन बनाए। भारतीय टीम ने पहले ओवर में केएल राहुल के रूप में अपना विकेट गंवाया। उसके बाद विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा के बीच दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 49 रन की साझेदारी हुई। विराट 35 और रोहित 12 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार ने जडेजा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 31 गेंद में 36 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार 18 रन बनाकर बोल्ड हुए। इसके बाद जडेजा ने हार्दिक के साथ मिलकर भारत को जीत के करीब पहुंचाया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 29 गेंद में 52 रन की साझेदारी हुई।

जडेजा आखिरी ओवर में 35 रन बनाकर बोल्ड हुए। लेकिन हार्दिक ने छक्का लगाकर भारत को यादगार जीत दिलाई। हर्दिक ने 17 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से हार्दिक ने 33 रन रन बनाकर नाबाद लौटे। हर्दिक पाड्या ने गेंदबाजी करते हुए एक ही ओवर में पाकिस्तान के दो बल्लेबाजों को आउट कर मैच का रुख बदला था। 43 रन पर खेल रहे मोहम्मद रिजवान को वापस भेजने के अलावा खुशदिल का विकेट चटकाया था। 4 ओवर में हार्दिक ने 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किया।

भारतीय टीम के लिए पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी अनुभवी भुवनेश्वर कुमार पर थी। उन्होंने भारत को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का सबसे कीमती विकेट पारी के तीसरे ओवर में ही दिला दिया। इसके बाद दूसरे स्पेल में शादाब खान और नसीम शाह को लगातार गेंद पर वापस भेज पाकिस्तान के बड़े स्कोर की उम्मीद तोड़ी। 4 ओवर में 26 रन देकर भुवी ने 4 सफलता हासिल की। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर दो विकेट लिये ।

भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहनवाज दहानी।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply