28 C
Lucknow
Tuesday, December 6, 2022

IND vs SA 1st T20: भारत ने टॉस जीतकर पहले साउथ अफ्रीका को दिया बल्लेबाजी का न्योता

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। जहाँ भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। हार्दिक और भुवनेश्वर को आराम दिया गया है।

ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है। वहीं बुमराह को सुबह हल्की सी चोट लगी थी और वह इस मैच में नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराकर वर्ल्ड कप से पहले एक सफल अभियान के बाद अब रोहित के नेतृत्व वाली टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ रही है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम कभी भी भारत में टी20 सीरीज नहीं हारी है, लेकिन कंगारुओं को 2-1 से हराने के बाद रोहित की टीम इस सिलसिले को समाप्त करना चाहेंगे।

टीमें: भारत की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), तेंबा बावुमा (कप्तान), रिले रुसो, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे और तबरेज शम्सी।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply