28 C
Lucknow
Wednesday, June 29, 2022

Ind vs SA 1st T20 : भारत का पहला विकेट गिरा, रितुराज गायकवाड़ पवेलियन लौटे

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जा रहा है। जहां साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बवूमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया।

टीम इंडिया की तरफ से इशान किशन और रितुराज गायकवाड़ ने पारी की शुरुआत की। भारत को पहला झटका रितुराज गायकवाड़ का रूप में लगा। वह 15 गेंदों में 3 छक्कों की मदद से 23 रन बनाकर वायने परनेल का शिकार बने। इस समय क्रीज पर इशान किशन और श्रेयस अय्यर मौजूद हैं। साउथ अफ्रीका की टीम के अहम खिलाड़ी एडम मारक्रम इस मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है। उनकी कोरोना टेस्ट में रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

रिषभ पंत आज के मैच में कप्तानी वाले भारत की तरफ से टी20 में टीम के दूसरे सबसे युवा कप्तान होंगे। महज सुरेश रैना ने 23 साल और 197 दिन की उम्र में भारत के टी20 टीम की कप्तानी की थी। पंत की उम्र 24 साल 249 दिन है। महेंद्र सिंह धौनी को जब टी20 टीम की कप्तानी मिली थी तब उनकी उम्र 26 साल और 68 दिन थी। वहीं अजिंक्य रहाणे ने 28 साल 41 दिन में भारत के टी20 टीम की कप्तानी की थी।

टीमें: भारत की प्लेइंग इलेवन –इशान किशन, रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान/ विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहलबऔर आवेश खान।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन – तेंबा बवूमा (कप्तान), रिजा हेनड्रिक्स, डेविड मिलर, त्रिस्तान स्तुब्स, वायने परनेल, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, कगिसो रबादा और एनरिक नार्खिया।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply