28 C
Lucknow
Wednesday, June 29, 2022

IND vs SA, 5th T20: साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला आज यानी रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम (M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru) में खेला जा रहा है। जहां साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा इस निर्णायक मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उन्हें पिछले मैच में चोट लग गई थी। बावुमा की जगह केशव महाराज पांचवें और अंतिम T20I मैच में अफ्रीकी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। कप्तान ऋषभ पंत सीरीज में लगातार पांचवीं बार टॉस हारे हैं।

भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी प्लेइंग XI में तीन बदलाव किए हैं। मेहमान टीम ने मार्को यानसन, तबरेज़ शम्सी और तेम्बा बावुमा की जगह कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स और रेज़ा हेंड्रिक्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

दोनों टीमों के बीच फिलहाल सीरीज 2-2 की बराबरी पर है और ऐसे में यह मुकाबला निर्णायक होगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम भी भारत में कभी टी20 सीरीज नहीं हारी है और ऐसे में दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है। 2021 की शुरुआत के बाद से दक्षिण अफ्रीका का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दबदबा रहा है। अफ्रीकी टीम ने तब से लेकर अब तक पिछले 20 टी20 मैचों में से 15 में जीत दर्ज की है। टीम ने सीरीज की शुरुआत भी शानदार तरीके से करते हुए पहले दोनों मैच जीत लिए थे।

टीमें:

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), केशव महाराज (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, रासी वैन डेर डुसेन, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, ड्वेन प्रीटोरियस, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और एनरिक नॉर्टजे।

भारत की प्लेइंग इलेवन- ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान एवं विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अवेश खान।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply