28 C
Lucknow
Wednesday, June 29, 2022

IND vs SA: भारत ने तीसरे टी-20 मुकाबले में साउथ अफ्रीका को दी 48 रनों से मात

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में तीसरा टी-20 मैच खेला गया। जहां भारत ने इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 48 रनों से मात दे दी है। इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली और सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

भारत की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने धमाकेदार शुरुआत की। दोनों ने शुरुआती 10 ओवर में ही 97 रन जोड़ लिए थे, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई हुई नजर आई। ऋतुराज (57 रन) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की पहली फिफ्टी जड़ी, उनका साथ ईशान किशन (54 रन) ने दिया, जो लगातार तूफानी बैटिंग कर रहे हैं।

भारत का एक बार फिर मिडिल ऑर्डर कोई कमाल नहीं कर पाया, श्रेयस अय्यर सिर्फ 14 रन बना पाए। कप्तान ऋषभ पंत 6 और दिनेश कार्तिक भी 6 ही रन बना पाए। अंत में हार्दिक पंड्या ने कुछ रन बटोरे और 21 बॉल में 31 रन बनाकर अपनी टीम को 179 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 180 रनों का लक्ष्य मिला।
लेकिन मेहमान टीम केवल 131 रन बनाकर आलआउट हो गई। भारत की तरफ से हर्षल पटेल ने 4 और युजवेंद्र चहल ने 3 विकेट हासिल किए। साउथ अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक 29 रनों की पारी विकेटकीपर बल्लेबाज क्लासेन ने खेली। चहल को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच खिताब दिया गया।

टीमेंः भारत की प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अवेश खान।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन- तेंबा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रिटोरियस, वान डेर डुसेन, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, एनरिक नार्त्जे और तबरेज शम्सी।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply