28 C
Lucknow
Thursday, September 29, 2022

IND vs ZIM: भारत का दूसरा विकेट गिरा, धवन 40 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे

नई दिल्ली। भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब के मैदान पर खेला जा रहा है। जहां भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

टीम की तरफ से एक बार फिर पारी की शिखर धवन और केएल राहुल ने सधी शुरुआत की। केएल राहुन ने धवन के साथ मिलकर 13वें ओवर में बिना किसी नुकसान को टीम के स्कोर को 50 रन के स्कोर तक पहुंचाया। राहुल एक बार फिर बड़ी पारी खेलने से चूके और 30 रन पर ब्रैड इवान्स की गेंद पर बोल्ड हो कर वापस लौटे।

उन्होंने 46 गेंदों में 1 चौका और 1 छक्के मदद से 30 रन बनाया। दूसरे विकेट के रूप में धवन आउट हुए। उन्हें ब्रैड इवान्स ने विलियम्स के हाथों कैच करवाया। उन्होंने 68 गेंदों पर 5 चौके की मदद से 40 रनों की पारी खेली। इस तरह से भारत को पहला झटका 63 रन औ दूसरा झटका 84 रन पर लगा।

बता दें कि भारतीय टीम ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं। जबकि जिम्बाब्वे एक बदलाव के साथ उतरी है। भारतीय टीम में प्रसिद्ध कृष्णा और सिराज के स्थान पर आवेश खान और दीपक चाहर की वापसी हुई है जबकि जिम्बाब्वे में टॉनी मुनयोंगा को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाए हुए है। इतना ही नहीं टीम इंडिया के सामने 9 साल के रिकॉर्ड को बरकरार रखने की भी चुनौती है। दूसरे वनडे मैच में जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की थी और कुछ हद तक भारत के बल्लेबाजों को परेशान किया था। उम्मीद है कि इस मैच में टीम एक अच्छी फाइट दिखाएगी।

टीमेंः भारत की प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, केएल राहुल, शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर और आवेश खान।

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन- ताकुद्ज्वानाशे कैटानो, इनोसेंट काइया, टोनी मुनयोंगा, रेजिस चकबवा (कप्तान), सिकंदर रजा, सीन विलियम्स, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची और रिचर्ड नगारवा।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply