IOCL Recruitment 2021: इंडियन ऑयल में अप्रेंटिस के 480 पदों पर निकली वैकेंसी, सितंबर में होगी परीक्षा


IOCL Recruitment 2021: 
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited, IOCL) में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत कुल 480 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक साइट iocl.com के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज से यानी कि 13 अगस्त, 2021 से शुरू होगी और 28 अगस्त, 2021 तक चलेगी। ऐसे में जो भी अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस तारीख के दौरान कर दें। आईओसीएल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक टेक्निकल और नॉन टेक्निकल ट्रेंड अप्रेंटिस की नियुक्ति दक्षिण भारत के राज्यों (तमिलनाडु और पुडुचेरी, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना) में की जाएगी।

टेक्निकल और नॉन टेक्निकल ट्रेंड अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा कि वे आधिकारिक सूचना को अच्छी तरह पढ़ लें, क्योंकि अगर उसमें कोई गड़बड़ी पाई जात है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन की प्रारंभिक तिथि 13 अगस्त, 2021

आवेदन की अंतिम तिथि 28 अगस्त, 2021

लिखित परीक्षा 19 सितंबर, 2021

दस्तावेज़ सत्यापन 27 सितंबर, 202

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों और अधिसूचित पात्रता मानदंडों को पूरा करने के आधार पर उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर होगा। वहीं लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार के बहुविकल्पीय प्रश्नों (एमसीक्यू) के साथ आयोजित की जाएगी, जिसमें एक सही विकल्प के साथ चार विकल्प होंगे। वहीं परीक्षा से संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक साइट देख सकते हैं। वहीं इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 24 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी। वहीं इस पद से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × five =