28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

IPL 2021 CSK vs MI: सीएसके ने मुंबई इंडियंन को दी 20 रनों से मात, जीत के हीरों रहे रितुराज गायकवाड

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का 30वां मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहां चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 157 रन का लक्ष्य मिला।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रितुराज गायकवाड़ 58 गेंदो में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन की पारी खेली। रवींद्र जडेजा ने 33 गेंदो में एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए और ड्वेन ब्रावो ने तेज खेलते हुए 8 गेंदो पर तीन छक्कों के साथ 23 रन बनाए। इसके अलावा सीएसके का कोई भी बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं छू सका। मुंबई की तरफ से गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट, एडम मिलने और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट मिले।

सीएसके द्वारा दिए गए लक्ष्य की पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंन की शुरूआत अच्छी नहीं रही और एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। मुंबई के तरफ से सबसे ज्यादा रन सौरव तिवारी ने बनाया। सौरव में 40 गेंदो पर 5 चौकों की मदद से नाबाद 50 रन की पारी खेली। इसके अलावा ओपनर बल्लेबाज डिकाक को 17 रन पर पगबाधा आउट किया। इस मैच में अपना डेब्यू करने वाले अनमोल प्रीत सिंह ने 16 रन बनाए और चाहर ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। शार्दुल ठाकुर ने सूर्यकुमार यादव को 3 रन पर कैच आउट करवाया। ईशान किशन को ब्रावो ने 11 रन पर रैना के हाथों आउट करवा दिया। किरोन पोलार्ड 15 रन जबकि क्रुणाल पांड्या 4 रन पर रन आउट हो गए। मिलने 15 और राहुल चाहर बिना खाता खोले ही आउट हुए। इस तरह से मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 136 रन ही बना पाई।

सीएसके के तरफ से गेंदबाजी करते हुए ड्वेन ब्रावो को तीन, दीपक चाहर को दो, जोस हेजलवुड और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला। ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए प्लेयर आफ द मैच का खिताब दिया गया। इस मैच में जीत के बाद सीएसके 12 अंक के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है जबकि मुंबई की टीम चैथे नंबर पर बनी हुई है।

टीमेंः मुंबई इंडियंस- क्विंटन डिकाक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), अनमोल प्रीत सिंह, किरोन पोलार्ड (कप्तान), सौरव तिवारी, क्रुणाल पांड्या, एडम मिलने, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

सीएसके- फाफ डुप्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, एम एस धौनी (कप्तान व विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोस हेजलवुड।

 

 

 

 

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply