28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

IPL 2021 CSK vs RCB: कोहली और पडीक्कल की काम न आई शतकीय साझेदारी, चेन्नई ने बैंगलोर को 6 विकेट से हराया

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के 14वें सीजन का 35वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में चेन्नई के कप्तान एम एस धौनी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और आरसीबी को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीएसके के खिलाफ 20 ओवर में 6 विकेट पर 156 रन बनाकर सीएसके को 157 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी धोनी की टीम ने 18.1 ओवर में 4 विकेट खोकर आरसीबी पर 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। इसी के साथ चेन्नई अंक तालिका में टाॅप पर पहुँच गई है।

सीएसके की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए ओपनर रितुराज और डुप्लेसिस तेज शुरूआत की। युजवेंद्रा चहल ने रितुराज को कोहली के हाथों कैच कराकर उन्हें पलेलियन भेज दिया। उन्होंने 38 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने डुप्लेसिस को 31 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। उसके बाद हर्षल पटेल ने मोइन अली को 23 रन और अंबाती रायडु को 32 रनों पर चलता कर दिया। लेकिन इससे पहले सीएसके की टीम जीत के बरीब पहुंच चुकी थी। वही सुरेश रैना 17 रन और कप्तान धौनी 11 रन बनाकर नाबाद रहे। बैंगलोर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल दो विकेट मिले। जबकि ग्लेन मैक्सवेल और युजवेंद्रा चहल को एक-एक विकेट मिला।

आरसीबी की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए ओपनर विराट कोहली और देवदत्त पडीक्कल ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। 12 वें ओवर में टीक का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। दोनों ने अर्धशतक ठोका। दोनों के बीच 111 रनों की साझेदारी को ड्वेन ब्रावो ने विराट कोहली को आउट करके तोड़ी। कोहली ने 53 रनों की पारी खेली। 17वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर शार्दुल ने दो झटका दिया।

एबी डिविलियर्स 12 और देवदत्त पडीक्कल 70 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड एक रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट हुए। मैक्सवेल 11 रन पर ब्रावो की गेंद पर आउट हो गए। हर्षल पटेल भी तीन रन बनाकर ब्रावो की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। सीएसके की तरफ से गेंदबाजी करते हुए ब्रावो ने तीन विकेट लिए। वहीं शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट जबकि दीपक चाहर को एक विकेट मिला। ड्वेन ब्रावो को प्लेयर ऑफ दा मैच चुना गया।

बता दें कि आरसीबी की टीम में दो बदलाव किए गए। सचिन बेबी की वजह प्लेइंग इलेवन में नवदीप सैनी जबकि काइल जैमीसन की जगह अंतिम ग्यारह में टिम डेविड को शामिल किया गया। वहीं सीएसके इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी।

टीमेंः सीएसके- महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रितुराज गायकवाड़, फाफ डुप्लेसिस, मोइन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर और जोस हेडलवुड।

आरसीबी- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, एसआर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, टिम डेविड, नवदीप सैनी, वानेंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्रा चहल।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply