28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

IPL 2021 KKR vs MI: वेंकटेश और राहुल ने केकेआर को दिलाई जीत, मुंबई 7 विकेट से हारा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 34वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच दुबई के शेख जायेद स्टेडियम में खेला गया। इस मैच मुकाबले में केकेआर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और मुंबई को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए और केकेआर को 156 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने मात्र 15.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

केकेआर की तरफ से पारी की तेज शुरूआत शुभम गिल और वेंकटेश अय्यर ने की। लेकिन जसप्रीत बुमराह की एक गेंद पर शुभम गिल बोल्ड हो गए। उन्होंने 13 रन बनाए। उसके बाद राहुल त्रिपाठी ने वेंकटेश अय्यर का साथ देते हुए 42 गेंदों पर नाबाद 74 रनों की पारी खेली। वहीं वेंकटेश अय्यर को बुमराह ने 53 रनों के निजी स्कोर बोल्ड कर चलता किया। इसके बाद इयोन मोर्गन को बोल्ट के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेज दिया। उन्होंने 7 रन बनाए। लेकिन टीम को जीत नहीे दिला सके। बुमराह ने 3 विकेट लिए।

मुंबई की तरफ से रोहित शर्मा ने 33 रन, क्विंटन डिकाॅक ने 55 रन, सूर्यकुमार यादव ने 5 रन, ईशान किशान ने 14 रन, किरोन पोलार्ड ने 21, क्रुणाल पांडया ने 12 रन बनाए। वहीं सौरव तिवारी और एडम मिलने ने क्रमशः 5 और एक रन बनाकर नाबाद रहे। केकेआर की तरफ से लाकी फग्र्यूसन और प्रसिद्ध कृष्णा को दो-दो विकेट मिले। वहीं सुनील नरेन को एक किकेट मिला। सुनील नरेल को प्लेयर ऑफ दा मैच चुना गया।

टीमें : केकेआर- शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नीतिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लाकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।

मुंबई इंडियंस– रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकाक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, सौरव तिवारी, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, एडम मिलने राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply