28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

IPL 2021 PBKS vs RR: राजस्थान ने पंजाब को दिया 186 रनों के लक्ष्य, अर्शदीप ने झटके 5 विकेट

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 के 14वें सीजन का 32वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रायल्स के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है।

राजस्थान रायल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 185 रनों पर ऑलआउट हो गई। इस तरह से पंजाब को 186 रनों का लक्ष्य मिला। राजस्थान को यशस्वी जयसवाल और इविन लुइस ने मिलकर तूफानी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी कर डाली। इस पार्टनरशिप को अर्शदीप सिंह ने लुइस को 36 रन पर आउट करके तोड़ डाला। टीम के कप्तान संजू सैमसन ने बेहद खराब पारी खेली और चार रन बनाकर इशान पोरेल की गेंद पर कैच आउट हो गए। लियाम लिविंगस्टोन ने 17 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली और अर्शदीप सिंह की गेंद पर कैच आउट हुए।

यशस्वी जयसवाल ने 36 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली और वो हरप्रीत बराबर की गेंद पर मयंक के हाथों लपके गए। उन्होंने अपनी पारी में 2 छक्के व 6 चौके लगाए। रेयान पराग को शमी ने चार पर पर आउट किया। महिपाल लोमरोर ने 17 गेंदों पर 4 छक्के व 2 चौकों की मदद से 43 रन बनाए और अर्शदीप की गेंद पर आउट हुए। राहुल तेवतिया ने दो रन बनाए जबकि क्रिस मौरिस रन बनाकर आउट हुए। चेतन सकारिया ने 6 रन और कार्तिक त्यागी ने एक रन बनाया।
पंजाब की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए। इसके अलावा मोहम्मद शमी को तीन, ईशान पोरेल और हरप्रीत बरार को एक-एक विकेट मिला।

टीमें: पंजाब किंग्स- केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, दीपक हुडा, पेबिनय एलन, ईशान पोरेल, आदिल राशिद, हरप्रीत बरार, मोहम्मद शमी, और अर्शदीप सिंह।

राजस्थान रायल्स- संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, इविन लुइस, लियान लिविंगस्टोन, महिपाल लोमरोर, रेयान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मौरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया और कार्तिक त्यागी।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply