28 C
Lucknow
Sunday, May 22, 2022

IPL 2022 RCB vs LSG: लखनऊ की टीम को 18 रन से हराकर बैंगलोर ने दर्ज की पांचवीं जीत

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 के 15वें सीजन का 31वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। आरसीबी ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए।

लखनऊ की टीम को 163 रन पर रोक बैंगलोर ने 18 रन से जीत हासिल की और अंक तालिका में चौथे से सीधा दूसरे स्थान पर जगह बनाई। 4 विकेट चटकाने वाले जोस हेजलवुड मैच के स्टार रहे जबकि कप्तान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से मिले 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकाक ने शुरुआत की। जोस हेजलवुज की गेंद पर 3 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल द्वारा लपके गए। हेजलवुड की गेंद पर मनीष पांडे 6 रन बनाकर आउट हुए। पावर प्ले के 6 ओवर में टीम ने 2 विकेट गंवाकर 44 रन बनाए। कप्तान केएल राहुल 30 रन बनाकर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हुए। एक शानदार रिव्यू की वजह से टीम को यह महत्वपूर्ण विकेट हासिल हुआ।

दीपक हुड्डा 13 रन की पारी खेलकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर प्रभु देसाई की शानदार कैच पर वापस लौटे। आयूष बदोनी 13 रन बनाकर हेजलवुड के तीसरे शिकार बने। टीम की उम्मीद मार्कस स्टोइनिस को क्लीन बोल्ड कर बैंगलोर को बड़ी सफलता दिलाई। जेसन होल्डर आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे और टीम 8 विकेट पर 163 रन तक ही पहुंच पाई।

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर का पहला विकेट जल्दी ही गिर गिया और ओपनर बल्लेबाज अनुज रावत को चमीरा ने 4 रन पर कैच आउट करवा दिया। इसके ठीक बाद चमीरा ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर आउट कर दिया और उनका कैच दीपक हुडा ने लपका। ग्लेन मैक्सवेल ने आते ही तेज गति से रन बनाना शुरू कर दिया था, लेकिन क्रुणाल पांड्या ने उन्हें 23 रन पर आउट कर दिया।

आरसीबी को चौथी सफलता होल्डर ने सुयश प्रभूदेसाई को 10 रन पर आउट करके दिलाई। शाहबाज अहमद 24 रन बनाकर रन आउट हो गए। डुप्लेसिस ने 64 गेंदों पर 2 छक्के व 11 चौकों की मदद से 96 रन की पारी खेली और आइपीएल में अपने पहले शतक से चूक गए। दिनेश कार्तिक ने नाबाद 13 रन की पारी खेली। लखनऊ की तरफ से चमीरा और होल्डर ने दो-दो जबकि क्रुणाल पांड्या ने एक विकेट लिए।

टीमें: लखनऊ सुपर जाइंट्स की प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, आयुष बदोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान और रवि बिश्नोई।

रायल चैलेंजर्स बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन- फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply