28 C
Lucknow
Sunday, September 26, 2021

ITM : कॉरपोरेट जगत में तेजी से बढ़ रही है आईटीएम के छात्रों की मांग, 10.50 लाख रुपये तक के पैकेज पर चयन

देहरादून में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट ने कोरोना की चुनौतियों का सामना करते हुए उच्च शिक्षा के एक आधुनिकतम और सबसे तेज गति से शिक्षण के नए तरीकों का इस्तेमाल कर अपनी एक अलग पहचान स्थापित की है। लॉकडाउन के दौरान सुविधाजनक एप का इस्तेमाल कर आईटीएम ने ऑनलाइन शिक्षा पूरी कराई और साथ ही साथ सभी पाठ्यक्रमों को ऑनलाइन माध्यम से पूरी तरह प्रायोगिक भी बनाया। आईटीएम की प्लेसमेंट सेल ने इस विपरीत समय में भी बायजू, टीसीएस, विप्रो, ऐमज़ॉन, एडप्रो, इंडिगो एयरलाइंस, आईसीआईसीआई बैंक, एफएम-रेडियो जैसी अनेक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियों में विद्यार्थियों का सफलतापूर्वक प्लेसमेंट भी कराया है।

पिछले लगभग 18 महीनों में कोरोना की वैश्विक महामारी के चलते जहां एक ओर हम सभी का जीवन, व्यवसाय और नौकरियां सबकुछ बुरी तरह प्रभावित हुआ, वहीं दूसरी ओर आईटीएम ने अपनी दूरदर्शिता व आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के कारण न सिर्फ बेहतरीन शिक्षण को जारी रखा, बल्कि यहां के छात्रों का चर्चित कंपनियों में प्लेसमेंट भी कराया। छात्रों की पढ़ाई जारी रखने के लिए तीन डेडीकेटेड सर्वर, खुद का मोबाइल एप आदि का निर्माण कराया।

आईटीएम देहरादून के संस्थापक और चेयरमैन निशांत थपलियाल का कहना है कि आईटीएम चाहता है कि अभिभावक इस बात को लेकर पूर्ण रूप से संतुष्ट हो कि उन्होंने अपने बच्चों को एक अच्छे संस्थान में प्रवेश दिलाया है और बच्चे की पढ़ाई पर उन्होंने जो भी निवेश किया है वो उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए एक अच्छी नींव साबित हो। साथ ही साथ अभिभावक यह भी देखें कि आईटीएम में पढ़ाई करने के बाद उनके बच्चे में कितना बड़ा सकारात्मक बदलाव आया है।

थपलियाल ने आगे कहा कि हम भविष्य का आकलन कर उच्च शिक्षा के क्षेत्र में धीरे-धीरे बहुत ही मजबूत कदम रख रहे हैं। हम लगातार बड़ी-बड़ी कंपनियों से समझौते कर रहे हैं ताकि विद्यार्थी अपने पाठ्यक्रम की पढ़ाई के दौरान ही रोजगार के प्रति निश्चिंत हो जाएं और उसे पढ़ाई के साथ साथ अच्छी कंपनियों में रोजगार के समुचित अवसर मिल सके, जिससे वह अपने ज्ञान और कौशल का प्रदर्शन कर सकें। जब वह पढ़ाई पूरी करें तो उसके पास कम से कम दो बड़ी कंपनियों के ऑफर लेटर मौजूद हों। यहां पर विद्यार्थियों को अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिए सही प्रेरणा व मार्गदर्शन भी दिया जाता है।

आईटीएम, देहरादून में एडमिशन व अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें-www.itmddn.com

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply