28 C
Lucknow
Monday, December 5, 2022

केदारनाथ: श्रद्धालुओं को ले जा रहा हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, पायलट सहित सात लोगों की मौत

नई दिल्ली। केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर के क्रैश होने से बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में पायलट सहित सात लोगों की मौत हो गई है। हेलीकॉप्टर में बैठे श्रद्धालुओं दक्षिण भारत के बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुडचट्टी में यह हादसा हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि गुप्तकाशी से केदार घाटी की तरफ बढ़ने के दौरान यह हादसा हुआ होगा।

हेलीकॉप्‍टर आर्यन कंपनी का बताया जा रहा है। रेस्‍क्‍यू में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम लगी हुई है।डीआइजी एसडीआरएफ रिद्धिम अग्रवाल बताया कि केदारनाथ से एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। लिंचोली से टीम पहुंच रही है। इस घटना में राहत बचाव के लिए टीमें लग गई हैं। बताया जा रहा है कि केदारनाथ में घना कोहरा लगा हुआ है। इसी कारण हेलीकॉप्‍टर हादसे का शिकार हुआ है।

गृह मंत्री अमित शाह ने घटना पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के क्रैश की घटना बहुत दुःखद है। इस दुर्घटना में जान गवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने जताया दुख

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने भी हेलीकॉप्‍टर क्रैश दुर्घटना पर दुख जताया है।

पीयूष गोयल ने दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा कि केदारनाथ में हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना में श्रद्धालुओं के हताहत होने का समाचार सुनकर स्तब्ध हूँ। बाबा केदारनाथ से सभी दिवंगत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान देने एवं शोकाकुल परिजनों को ये असहनीय कष्ट सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ। ॐ शांति

हेलीकॉप्‍टर हादसे की जांच के आदेश

मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने हेलीकॉप्‍टर हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं अगले आदेश तक केदारनाथ में हेली सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। केदारनाथ में अभी भी मौसम खराब है। यहां बर्फबारी हो रही है।

 

 

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply