28 C
Lucknow
Monday, December 5, 2022

केजरीवाल सरकार 28 कोरोना योद्धाओं के परिवार को देगी 1-1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि

नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार कोरोना महामारी के दौरान जान गंवाने वाले 28 योद्धाओं के परिवारों को एक -एक करोड़ रूपये की सम्मान राशि देगी। इससे पहले सरकार द्वारा 31 कोरोना योद्धाओं को यह सम्मान राशि दी चुकी है। मंगलवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल समूह की बैठक में इसे मंजूरी दी गई। बैठक में परिवहन व राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत भी शामिल रहे।

बैठक के बाद सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के कोरोना योद्धाओं ने महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा करने का काम किया और अपने जीवन का बलिदान दिया। दिल्ली सरकार इनके जज़्बे को सलाम करती है। बेशक इस राशि से दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिवार के नुकसान की पूर्ति तो नहीं की जा सकती लेकिन उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया ज़रूर मिलेगा।
मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप सरकार हमेशा कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। हमारी सरकार की ये योजना कोरोना योद्धाओं के परिवार को ये आत्मविश्वास देती है कि सरकार और समाज हमेशा उनके साथ है।

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना लाखो जान बचाने वाले 28 कोरोना योद्धाओं के परिवारों के लिए दिल्ली सरकार ने एक-एक करोड़ रुपए की सहायता-सम्मान राशि स्वीकृत की है। हम कोरोना योद्धाओं के परिवारों की हर जरूरत में उनके साथ खड़े हैं।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply