28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

लखीमपुर हिंसाः लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी, पंजाब-छत्तीसगढ़ सरकार ने किया बड़ा ऐलान

लखनऊ। लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर राजनीतिक घमासान जारी है। कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल भाजपा सरकार को घेरने में जुट गए है। वहीं पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्ली से हवाई यात्रा कर लखनऊ पहुंच गए हैं। उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी मौजूद हैं। यूपी सरकार ने राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के अलावा तीन अन्य लोगों को लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति दी है। वहीं इससे पहले लखीमपुर खीरी जाने कोशिश कर रही प्रियंका गांधी को सीतापुर में हिरासत में रखा गया है।

लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमें अपनी गाड़ी में लखीमपुर खीरी जाना है। लेकिन पुलिस चाहती है कि हम इनके साथ इनकी गाड़ी में जाएं। उन्होंने पुलिस से कहा कि देश का नागरिक हूं आप मुझे क्यों नहीं जाने दे रहे हैं? पहले इन्होंने कहा कि आप अपनी गाड़ी में जा सकते हैं, अब बोल रहे हैं कि आप पुलिस की गाड़ी में जाएंगे। जिसके बाद राहुल गांधी एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए है।

लखनऊ में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि मैं आज राहुल गांधी के नेतृत्व में लखनऊ पहुंचा हूं। घटनास्थल पर जाना है। किसानों और पत्रकारों को मार गिराया गया है। मुझे दुख है कि किस तरह योजना बनाकर हमला हुआ। किसानों को मारा जाएगा तो हम चुप नहीं बैठ सकते। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर की घटना पर जिन किसानों की मौत हुई है। पत्रकार समेत प्रत्येक के परिवार को हम पंजाब सरकार की तरफ से 50 लाख रुपये देंगे।

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखनऊ में कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ पूरा हिंदुस्तान खड़ा हुआ है। छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से प्रत्येक पीड़ित किसानों के परिवार को 50 लाख रुपए और पीड़ित पत्रकार के परिवार को भी 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply