28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

तालिबान के शीर्ष नेताओं में झड़प की खबरों पर क्या बोलें अनस हक्कानी, जानें

काबुल। अफगानिस्तान पर तालिबान के फतह के बाद सरकार बन गई है। लेकिन इन सब के बीच शीर्ष नेताओं में झड़प की खबरें आ रही थी। जिसके बाद संगठन के वरिष्ठ नेता अनस हक्कानी ने इन खबरों का खण्डन कर दिया है। तालिबान के को-फाउंडर मुल्ला बरादर की मौत तक की खबर भी आई थी। लेकिन ये सब एक अफवाह निकली। अब मुल्ला बरादर ने खुद एक इंटरव्यू में तमाम अटकलों को खत्म कर दिया।

मुल्ला बरादर के साथ-साथ हक्कानी गुट के अनस हक्कानी ने भी किसी भी तरह के मतभेद की बातों को नकार दिया है। अब हक्कानी ने ट्वीट करके इन अफवाहों का खंडन किया है। हक्कानी ने एक ट्वीट में कहा कि इस्लामिक अमीरात एक संयुक्त मोर्चा है जो इस्लामी मूल्यों (इस्लामवाद) और अफगानी मूल्यों (अफगानवाद) की एकल पंक्ति का अत्यधिक सम्मान करता है। हम सभी अपने प्रिय अफगानिस्तान में शांति, समृद्धि और स्थिरता लाने के लिए एकजुट हैं।

अफवाहों के बारे में पूछे जाने पर बरादर ने कहा, नहीं, यह बिल्कुल भी सच नहीं है। ऊपर वाले की दुआ से मैं फिट और अच्छा हूं। मीडिया में जो दावे किए जा रहे हैं वो सच नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा, ऊपर वाले की दुआ से हम एक दूसरे के लिए काफी दयालु हैं जो एक परिवार में भी नहीं होता है।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply