28 C
Lucknow
Sunday, September 26, 2021

किसानों के समर्थन में आये सांसद वरुण गांधी, सीएम योगी को लिखा पत्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बीजेपी के सांसद वरुण गांधी किसानों के समर्थन में खुलकर आ गए हैं। उन्होंने इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को दो पन्नों का एक पत्र लिखा है। मुजफ्फरनगर में पांच सितंबर को किसानों की एक महापंचायत में भीड़ देखने के बाद वह किसानों के समर्थन में ट्वीट भी किया था।

 

उन्होंने पत्र में किसानों के हित में काम करने के लिए सीएम योगी से कहा है। उन्होंने गन्ना का मूल्य बढ़ाने, पीएम किसान फंड को भी दोगुना करने का अनुरोध किया है। पत्र के जरिए वरुण गांधी किसानों को खुश कर सकते हैं। लेकिन योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि इस पत्र के जरिए विपक्ष के साथ किसान संगठन भी योगी सरकार पर दबाव बढ़ा सकते हैं।

मुख्यमंत्री को लिखे दो पेज के पत्र में सांसद वरुण गांधी ने किसानों की सभी समस्याओं और मांगों को सूचीबद्ध किया और इसके साथ ही उसी के समाधान का सुझाव भी दिया। उन्होंने गन्ना बिक्री मूल्य को 400 रुपये प्रति क्विंटल तक बढ़ाने, किसानों को गेहूं और धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से ऊपर 200 रुपये प्रति क्विंटल का अतिरिक्त बोनस दिया जाना चाहिए।

उन्होंने यह भी मांग की कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को किसानों के लिए दोगुना कर 12,000 रुपये प्रति वर्ष किया जाना चाहिए, जिसमें राज्य सरकार अपने स्वयं के धन से 6,000 रुपये का योगदान करती है।

पीएम किसान योजना केन्द्र सरकार की एक योजना है जिसके माध्यम से देश के सभी किसानों को न्यूनतम आय सहायता के रूपसमर्थन मूल्य (एमएसपी) से ऊपर 200 रुपये प्रति क्विंटल का अतिरिक्त बोनस दिया जाना चाहिए। बता दें कि वरुण गांधी लगातार तीसरी बार उत्तर प्रदेश में भाजपा के सांसद है। वह यूपी में पीलीभीत से दो बार और सुल्तानपुर से सांसद रहे हैं।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply