28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

लंदन के जेन जेड ब्रांड डब्ल्यूके लाइफ ने लखनऊ में नए स्टोर को लांच किया

 

• लखनऊ स्टोर के लॉन्च होने से लंदन स्थित जेन जेड ब्रांड डब्ल्यूके लाइफ का भारत में 16 स्टोर हो गए हैं।
• लखनऊ में पहले स्टोर के प्रति मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए कंपनी ने नया स्टोर खोलने का फैसला किया है।
लखनऊ 16 अक्टूबर 2021: लंदन स्थित जेन जेड ब्रांड डब्ल्यूके लाइफ ने भारत में अपने 16वें स्टोर का अनावरण किया। लखनऊ में लांच किये गए इस दूसरे स्टोर के खोलने की घोषणा स्थानीय ग्राहकों की भारी प्रतिक्रिया और समर्थन को देखते हुए की गयी, ब्रांड द्वारा लिया गया एक रणनीतिक फैसला था। बिल्कुल नए दूसरे स्टोर का अनावरण फीनिक्स पलासियो मॉल, लखनऊ में किया गया। लखनऊ का यह दूसरा स्टोर ‘वन अवध सेंटर मॉल, लखनऊ’ में स्थित पहले लॉन्च किए गए स्टोर की तुलना काफी बड़ी जगह में और आकार में बड़ा है। जनता की मांग को देखते हुए नया लॉन्च किया गया लाइफस्टाइल स्टोर जनता की जरूरतों को पूरा करेगा क्योंकि यह बड़े स्टोरेज वाले बड़े मॉल में स्थित है और पिछले वाले स्टोर की तुलना में इसमें स्टोरेज दोगुना है।
इस नए स्टोर के लॉन्च के माध्यम से स्टोर का लक्ष्य रोजमर्रा के गैजेट्स और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स को आसानी से उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराना है। युवाओं की लाइफस्टाइल के अनुरूप ब्रांड अपने स्टोर में इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं और अन्य प्रोडक्ट को प्रदान करता है। इन प्रोडक्ट्स में ब्लूटूथ स्पीकर, हेडफ़ोन, वायरलेस चार्जर, ब्लूटूथ माइक, चार्जिंग केबल, मोबाइल एक्सेसरीज़, पावर बैंक, मोबाइल केस, बैकपैक, हैंडबैग, बच्चों के फैशन के सामान, शॉवर जेल, सुगंधित मोमबत्तियां और लिप बाम आदि शामिल हैं।
अक्टूबर 2018 में भारत में दस्तक देने वाला यह ब्रांड अपनी स्थापना के बाद से भारत में 15 नए स्टोर खोलकर अपनी उपस्थिति मजबूत कर चुका है। ब्रांड के अन्य स्टोर दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव, जयपुर, लखनऊ, मोहाली, हैदराबाद और गुवाहाटी में है। इनके साथ 100 से ज्यादा हस्ताक्षरित फ्रैंचाइज़ी हैं जो अगले 3 महीने में लाइव होंगी। विश्व स्तर पर ब्रांड की उपस्थिति 60 से ज्यादा देशों में 1,000 से ज्यादा स्टोर, 18 कारखानों, 75 पेटेंट तक है, कंपनी में विश्व स्तर पर 4000 से ज्यादा लोग काम करते हैं। ब्रांड की क्षमता बहुत बड़ी है और बड़े पैमाने पर यह कंपनी अग्रणी ईकामर्स प्लेटफॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन उपलब्ध होने के अलावा भौतिक रूप से भी अपनी उपस्थिति बढ़ा रही है।
डब्ल्यूके लाइफ के को-फाउंडर श्री रोहित साहनी ने इस दूसरे स्टोर के लांच के मौके पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा, “डब्ल्यूके लाइफ ने अपनी ट्रेंडी डिजाइन और प्रीमियम क्वालिटी के कारण लाखो उपभोक्ताओं के दिलों को छुआ है।‘वन अवध सेंटर मॉल, लखनऊ में हमारे पहले स्टोर की शानदार सफलता के बाद हमें विश्वास है कि गोमती नगर में हमारा ;यह दूसरा स्टोर ब्रांड के लिए एक उपयुक्त डेस्टिनेशन साबित होगा। फीनिक्स पलासियो में स्टोर सबसे अच्छी जगह पर है, हम अपने स्टोर को स्थापित करने में इस मदद के लिए संजीव सरीन, सेंटर डायरेक्टर, फीनिक्स पलासियो और पूरी मॉल मैनेजमेंट टीम के समर्थन के लिए आभारी हैं। हम अगले कुछ महीनों में डब्ल्यूके लाइफ के लिए और ज्यादा स्टोर स्थापित करके पूरे उत्तर भारत में तेजी से विस्तार करने की योजना बना रहे हैं।”
हाल ही में लॉन्च किया गया डब्ल्यूके लाइफ आउटलेट विशेष रूप से क्यूरेट किए गए किफायती गैजेट्स, स्मार्ट ट्रैवल बैग्स, लैपटॉप बैग्स, बैकपैक्स से लेकर थर्मल लंच बॉक्स होल्डर्स तक के अपने कुछ लेटेस्ट कलेक्शन को शोकेस करेगा। स्टोर एक ठाठ और आधुनिक डिजाइन को दर्शाता है। स्ट्रकचर और फर्नीचर स्टाइल और ब्रांड के पहचान को पूरी तरह से व्यक्त करते हैं।
डब्लूके लाइफ के को-फाउंडर श्री गौरव दबास ने नए स्टोर के लांच पर ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा, “लखनऊ में अपने दूसरे स्टोर को लांच करना हमारे रिटेल बिजनेस के विस्तार का एक रणनीतिक निर्णय है। हमें विश्वास है कि प्रोडक्ट की क्वालिटी कम्पनी के प्रति विश्वास पैदा करने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, इसलिए हम फिजिकल रिटेल चेन (भौतिक खुदरा श्रृंखलाओं) पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करते हैं, क्योंकि लोग ऑनलाइन स्टोर पर सामान खरीदने की तुलना में अपने नजदीकी स्टोर पर ज्यादा जाने की वरीयता देते हैं। यहां तक कि पिछले साल हमारी ऑफलाइन बिक्री में भी 30% की बढ़ोतरी हुई है। हम अगले दो सालों में पूरे भारत में 125 से ज्यादा रिटेल स्टोरों को स्थापित करने की योजना बना रहे हैं।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply