28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

लखनऊ: देर रात से हो रही तेज बारिश व आंधी से कई इलाके जलमग्न, बत्ती गुल

 

जिलाधिकारी ने जारी किए निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ सहित कई जिलों में देर रात से हो रही है लगातार तेज बारिश और हवाओं से शहर जलमग्न हो गया है। कई इलाकों की बिजली भी गुल रही। लखनऊ के कई इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया। भारी बारिश के चलते नगर निगम और प्रशासन की पोल खोल दी। राजधानी के नाले न साफ होने की वजह से अधिकतर इलाको में जलभराव बना रहा।

तेज बारिश व हवा के चलते सितम्बर में नवम्बर सा मौसम हो गया। 2 दिन में अधिकतम पारा लगभग 7 डिग्री लुढ़का 30 के नीचे जा पहुंचा। लख़नऊ समेत आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे। प्रदेशभर के लिये यलो व ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कुछ हिस्सों में 60 से 90 किलोमीटर प्रति घन्टें की रफ्तार से आंधी की चेतावनी जारी की गई।

भारी बारिश के मद्देनजर सीएम योगी का बाराबंकी दौरा रद्द हो गया है। वहीं बाराबंकी में रामसनेहीघाट के बसैगापुर में बारिश से घर की दीवार गिरने से पिता-पुत्र की मलबे में दबकर मौत हो गई है।

लखनऊ जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने भारी बारिश के देखते हुए निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा कि अत्यंत आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले। भीड़-भाड़ वाली जगह व जाम से बचे। खुले सीवर, बिजली के तार व खम्भो से बचे।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply