28 C
Lucknow
Sunday, May 22, 2022

लखनऊः कैथेड्रल व दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्राएं कोरोना संक्रमित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी लखनऊ में बुधवार को 18 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसमें हजरतगंज के कैथेड्रल स्कूल और इंदिरानगर के दिल्ली पब्लिक स्कूल की एक-एक छात्राओं में भी संक्रमण पाई गई है। इससे पहले लामार्टिनियर गर्ल्स स्कूल में दो छात्राओं में संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

लखनऊ में सक्रिय मरीजों की संख्या कुल 81 पर पहुंच गई है। सभी संक्रमित होम आइसोलेशन में है। इसके अलावा सात व्यक्ति संक्रमण को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के प्रवक्ता योगेश रघुवंशी के मुताबिक, संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में अलीगंज क्षेत्र में 6 लोग हैं। कैसरबाग में 4, आलमबाग ओर चिनहट में 3-3, मोहनलालगंज में एक और रेडक्रास में एक व्यक्तियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

कैथेड्रल स्कूल कक्षा नौ की छात्रा में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उसके संपर्क में आने वाले 57 छात्र-छात्राओं शिक्षकों और परिवार के सदस्यों की जांच की गई है। इसके अलावा दिल्ली पब्लिक स्कूल में भी कक्षा नौ की छात्रा में संक्रमण की पुष्टि हुई है। उसके संपर्क में आए 45 लोगों की कोविड-19 की जांच करवाई गई है। सभी की रिपोर्ट आज आएगी। सैनिटाइजेशन के लिए दो दिनों तक स्कूलों को बंद रखा गया है।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply