28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

नोबल शांति पुरस्कार विजेता मलाला ने असर मलिक से किया निकाह, शेयर की तस्वीर

नई दिल्ली। नोबल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के जनरल मैनेजर असर मलिक के साथ निकाह कर शादी के बंधन में बंध गई है। उन्होंने इस बात की जानकारी आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। मलाला ने लोगों से दुआ करने का भी निवेदन किया है। इस दौरान दोनों के परिजन व रिश्तेदार मौजूद रहे।

मलाला यूसुफजई ने अपने ट्वीट में लिखा कि आज का दिन मेरे जीवन का एक अनमोल दिन है। असर और मैंने जीवन भर के लिए भागीदार बनने के लिए शादी के बंधन में बंध गए। हमने अपने परिवारों के साथ बर्मिंघम में घर पर एक छोटा निकाह समारोह मनाया। कृपया हमें अपनी प्रार्थना भेजें। हम आगे की यात्रा के लिए एक साथ चलने के लिए उत्साहित हैं।

बता दें कि असर मलिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में जनरल मैनेजर हैं। उन्होंने मई 2020 में ज्वाइन किया था। इससे पहले वह पाकिस्तान सुपर लीग के लिए काम करते थे। मलिक ने एक प्लेयर मैनेजमेंट एजेंसी का संचालन भी किया है। उन्होंने लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज से 2012 में इकोनामिक्स और पालिटिकल साइंस में बैचलर्स डिग्री ली है।

पाकिस्तान के स्वात घाटी में लड़कियों की शिक्षा का समर्थन करने वाली मलाला को 2012 में तालिबान ने स्कूल से लौटते समय गोली मार दी थी। उस समय मलाला की उम्र महज 15 साल की थी। घायल मलाला का ब्रिटेन में इलाज चला था। उसके बाद आक्सफोर्ड से मलाला ने अपनी शिक्षा पूरी की।

बच्चों के अधिकारियों के लिए काम करने वाले भारत के कैलाश सत्यार्थी के साथ मलाला को 2014 में संयुक्त रूप से नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वहीं मलाला को 2013 में यूरोपीय यूनियन का प्रतिष्ठित शैखरोव मानवाधिकार पुरस्कार भी मिल चुका है। मलाला यूसुफजई का जन्म 12 जुलाई, 1997 को पाकिस्तान, उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले में निम्न-मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply