28 C
Lucknow
Monday, December 6, 2021

MCD चुनावः कांग्रेस के घोषणापत्र में युवाओं के लिए होंगे खास ऐलान!

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली कांग्रेस जीत के मंत्र में युवाओं को आगे रखकर चल रही है। टिकट में युवाओं की बड़ी भागीदारी के बाद अब घोषणा पत्र में युवाओं को खास जगह देने की तैयारी है। दक्षिण एमसीडी में नेता प्रतिपक्ष फरहाद सूरी की अध्यक्षता में तैयार किए जा रहे घोषणा पत्र में युवाओं का पहली बार अलग सेक्शन दिया जा रहा है। इसके साथ ही अनाधिकृत कॉलोनी, पुनर्वास कालोनी व झुग्गी बस्ती के लिए अलग से वादे होंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन का कहना है कि इसी हफ्ते कांग्रेस एमसीडी चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करेगी।

एमसीडी चुनाव में मतदान करने वालों में 54 फीसदी मतदाताओं की उम्र 18-39 साल के बीच है। ऐसे में कांग्रेस युवाओं को किसी भी सूरत में फिसलने नहीं देना चाहती। यही वजह है कि जहां टिकट देने में युवा वर्ग को प्राथमिकता दी है, वहीं प्रचार में सोशल मीडिया को खूब इस्तेमाल कर रहे हैं। प्रत्याशियों को भी कहा गया है कि युवाओं से जुड़े समूह, खेल या उनके कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा जुड़ें।

घोषणापत्र में इन मुद्दों को दी जाएगी प्रमुखता

 congress focus on youth in manifesto for MCD election

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन कहते हैं कि फरहाद सूरी एमसीडी में लंबे समय से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वो एमसीडी के कार्यक्षेत्र को समझते हैं। उनकी टीम घोषणापत्र को अंतिम रूप दे रही है। घोषणापत्र में जहां एमसीडी को आत्मनिर्भर बनाने के रोडमैप, कूड़ा प्रबंधन व पर्यावरण के मामले में लैंडफिल फ्री दिल्ली, प्राथमिक शिक्षा और प्राथमिक स्वास्थ्य के रोडमैप और सोशल मीडिया पर मिले उनसे जुड़े सुझाव को शामिल करेंगे, वहीं युवाओं से कांग्रेस कुछ खास वादे करने वाली है।

हालांकि उनका कहना है कि वादे क्या होंगे, ये इसी हफ्ते घोषणा पत्र जारी करेंगे तो सामने आएंगे। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि विस्तृत घोषणापत्र के अलावा एक पन्ने में उससे जुड़ी महत्वपूर्ण बातें भी तैयार की जाएंगी। प्रत्याशी उन मुद्दों को लेकर प्रचार तेज करेंगे। अनाधिकृत कॉलोनी-पुनर्वास व झुग्गी बस्ती केलिए अलग बजट व रोडमैप भी उसमें होगा। हालांकि घोषणापत्र जारी करने से पहले भाजपा और आम आदमी पार्टी के घोषणापत्र आने का इंतजार भी कांग्रेस नेताओं को है। ताकि कुछ विशेष किया जा सके।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply