28 C
Lucknow
Tuesday, December 6, 2022

मुलायम सिंह यादव पंचतत्व में विलीन, अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव आज यानि मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। मुलायम का पार्थिव शरीर सैफई के मेला ग्राउंड में बने अंत्येष्टि स्थल लाया गया जहाँ उनके पुत्र समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी।

सैफई मेला ग्राउंड में बने पंडाल ने नेताजी की पार्थिव देह को अंत्येष्टि स्थल की ओर ले जाया गया। इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ समाजवादी पार्टी, भाजपा तथा राष्ट्रीय लोकदल के बड़े नेता मौजूद थे। इससे पूर्व राष्ट्रीय सम्मान के साथ तिरंगे में लाए गए उनके पार्थिव शरीर को मंत्रोच्चार के बीच वैदिक रीति से स्नान कराया गया।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक,  मंत्री जितिन प्रसाद, असीम अरुण, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर राव, आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू अभिनेता अभिषेक बच्चन ने मुलायम सिंह के अंतिम दर्शन किए। इसके अलावा भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत और राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी अंतिम दर्शन करने के लिए पहुंचे। राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी अंतिम दर्शन किए। मेनका गांधी और उनके पुत्र वरुण गांधी ने भी सैफई पहुंचकर नेताजी के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने भी श्रद्धांजलि दी।

रामगोपाल यादव ने की लोगों से मार्मिक अपील

श्रद्धाजंलि देने के लिए मंच तक न पहुंच पाने वाले लोगों के सब्र का बांध टूट गया और बैरिकेडिंग के नीचे और ऊपर से निकलकर मंच की तरफ बढ़ने लगे। यह देख कमिश्नर डॉ. राजशेखर के आग्रह पर प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने माइक संभालकर लोगों से मार्मिक अपील की, लेकिन भीड़ अपने नेता के पास पहुंचने के लिए थम ही नहीं रही थी। बता दें कि मुलायम सिंह यादव का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सोमवार सुबह निधन हो गया था।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply