उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय और राज्य नेताओं ने नवभारत नव निर्माण मंच

प्रदेश में राज्य के लिए प्रगति और विकास में तेजी लाने के लिए एक कार्ययोजना की परिकल्‍पना की*

*योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव, स्मृति ईरानी, ​​केशव मौर्य, असदुद्दीन ओवैसी, बाबा रामदेवऔर अन्य प्रमुख वक्ताओं ने महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि और समाधान दिए जो उत्तर प्रदेश के लिए प्रगति का मार्ग निर्धारित करेंगे*

लखनऊ: टाइम्स नेटवर्क के हाल ही में लॉन्च किए गए हिंदी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत ने आज लखनऊ में अपने प्रमुख कार्यक्रम, नवभारत नव निर्माण मंच – उत्तर प्रदेश के पहले स्टेट चैप्टर की मेज़बानी की।

राज्‍य के वर्तमाल मामलों को संबोधित करते हुए और उत्तर प्रदेश के लिए प्रगति के लिए एक रोडमैप तैयार करते हुए, कॉन्क्लेव ने उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व सीएम अखिलेश श्रीयादव, ​​केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री केशव मौर्य, एआईएमआईएम के अध्यक्ष और सांसद लोकसभा (हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र) श्री असदुद्दीन ओवैसी, बाबा रामदेव और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर आजाद रावण सहित अन्य प्रमुख नेताओं के साथ सहयोगात्मक चर्चा की।

स्वागत भाषण देते हुए, एमके आनंद, एमडी और सीईओ, टाइम्स नेटवर्क ने कहा, “भारत के सबसे प्रभावशाली समाचार प्रसारण नेटवर्क के रूप में, हमने देश के विकास में योगदान देने वाली पहलों का लगातार समर्थन किया है। टाइम्स नाउ नवभारत में हमारा मानना है कि बड़े बदलाव का समय आ गया है। भारत एक लंबी छलांग के लिए तैयार है। हमारा मानना ​​है कि समाचार एक बेहतर समाज के लिए बदलाव ला सकते हैं। एक नया भारत तभी उभरेगा जब महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए जाएंगे, और लोगों और उनकी सरकार के बीच संचार का एक भरोसेमंद चैनल स्थापित होगा। नवभारत नवनिर्माण मंच इसी दिशा में उठाया गया एक कदम है। सम्मेलनों की एक श्रृंखला के माध्यम से, यह मंच विभिन्न राज्यों के लिए पुनरुत्थान के एजेंडे को आकार देने में उत्प्रेरक होगा। हम इस मेगा कॉन्क्लेव की शुरुआत उत्तर प्रदेश चैप्‍टर के साथ कर रहे हैं, एक ऐसा राज्य जिसने हाल के वर्षों में अपनी आर्थिक उत्पादकता को उन्‍नत बनाने के प्रयासकिये हैं और मुझे विश्वास है कि यह मंच राज्य की प्रगति के लिए स्‍थायी समाधान लाने और एक निर्णायक कार्ययोजना को तैयार करने में मदद करेगा।”

टाइम्स नाउ नवभारत के नवभारत नवनिर्माण मंच से पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “जनता ने मन बनाया है कि जो पार्टी किसानों का सम्मान करेगी, रोज़गार देगी, पिछड़ों दलितों का सम्मान करेगी, सभी को साथ लेकर चलेगी, ऐसे दल को जनता इस बार मौका देने जा रही है। हो सकता है कि जनता 400 सीटें समाजवादी पार्टी को दे दे है। समाजवादी पार्टी ने यूपी में नई दिशा दिखाई है। नया यूपी बनाना चाहता हूं। नौजवानों के हाथ में लैपटॉप देना चाहता हूं। अभी नहीं बताएंगे कि क्या करेंगे, घोषणापत्र में लिखेंगे। चुनावी गठबंधन पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे अनुभव मिला है कि बड़े दलों से गठबंधन नहीं करना है, छोटे दलों को साथ लाने की कोशिश होगी। यूपी में अब्बाजान वाले विवाद पर अखिलेश ने कहा कि ये योगी जी के संस्कार हैं। लेकिन उन्हें अलग संस्कार मिले हैं। इसलिए ऐसी भाषा का प्रयोग वो नहीं करते। ”

टाइम्स नाउ नवभारत के नवभारत नवनिर्माण मंच से उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ” 2014 को 2017 में दोहराया था। एसपी-बीएसपी के गठबंधन के बावजूद 2019 में जीते। 2022 में भी 300 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे। सारे विरोधी एक साथ हो जाएंगे तब भी 300 के आंकड़े को पार करेंगे”। किसान आंदोलन पर मौर्य ने कहा कि ये किसान आंदोलन नहीं, विपक्ष का आंदोलन है। विपक्ष के आंदोलन का सामना साढ़े चार साल किया और चुनाव में भी कर लेंगे। जिन्हें लगता है कि हम किसान विरोधी हैं तो ना घोड़ा दूर है, ना मैदान दूर है। सीएम पद की दावेदारी पर मौर्य ने कहा कि योगी आदित्यनाथ जी मुख्यमंत्री हैं और आगे पार्टी तय करेगी तो योगी आदित्यनाथ ही मुख्यमंत्री होंगे। किसी नाराज़गी का कोई सवाल नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + four =