28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

कांग्रेस का एक और चुनावी वादा, यूपी में पार्टी की सरकार बनी तो 10 लाख रुपए तक का सरकारी इलाज मुफ्त

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले सभी पार्टियों वोटरों को लुभाने में लगी हुई है और चुनावी वादे कर रही है। इस कड़ी में कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से एक और वादा किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेशवासियों को किसी भी बीमारी में 10 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज सरकारी खर्च पर किया जाएगा।

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उप्र की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी। सस्ते व अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसी भी प्रकार की बीमारी का 10 लाख तक सरकारी इलाज मुफ्त होगा।

बता दें कि कांग्रेस इससे पहले विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं का देने का वादा, किसानों का कर्ज माफ करने, 20 लाख सरकारी रोजगार देने का वादा, इंटर पास बेटियों को स्मार्टफोन और स्नातक छात्राओं को इलेस्ट्रानिक स्कूटी देने, बिजली बिल आधा करने, कोरोना के समय गेहूं-धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रूपए करने व गन्ना मूल्य 400 रूपए प्रति कुंतल करने जैसी घोषणाएं कर चुकी है।

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply