28 C
Lucknow
Tuesday, August 9, 2022

सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, 15 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजे गए जेल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद उन्हें रायपुर की एक अदालत में पेश किया गया। जहाँ अदालत ने उन्हें 15 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्होंने ब्राह्मणों के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान दिया था।

सर्व ब्राह्मण समाज की शिकायत के बाद डीडी नगर पुलिस ने शनिवार देर रात नंद कुमार बघेल के खिलाफ धारा 153-ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (1) (बी) (इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी।

नंद कुमार के वकील गजेंद्र सोनकर ने बताया कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर की एक अदालत ने कथित तौर पर ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उन्हें 21 सितंबर को फिर से अदालत में पेश किया जाएगा।

नंदकुमार बघेल 30 अगस्त को लखनऊ शिक्षक भर्ती में गलत आरक्षण प्रक्रिया अपनाने पर धरना दे रहे युवाओं के बीच पहुंचे थे और उनका समर्थन किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि देश के सभी ग्रामीणों से आग्रह के रहा हूँ कि ब्राह्मणों को अपने गांव में आने की इजाजत न दें । क्योंकि यह ब्राह्मण परदेशी है। ब्राह्मण विदेशी हैं, जिस तरह अंग्रेज यहां से गए, वो भी यहां से जाएंगे। ब्राह्मण सुधर जाएं, या तो जाने के लिए तैयार रहें। उन्हें वोल्गा नदी के पार भेजने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि पिता के रूप में उन्हें पूरा सम्मान, लेकिन माहौल बिगाड़ने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोई भी कानून से ऊपर नहीं है, भले ही वह व्यक्ति मेरे 86 वर्षीय पिता हों। छत्तीसगढ़ सरकार हर धर्म, संप्रदाय, समुदाय और उनकी भावनाओं का सम्मान करती है। मेरे पिता नंद कुमार बघेल द्वारा एक विशेष समुदाय के खिलाफ टिप्पणी कर सांप्रदायिक शांति भंग की गई है। उनके बयान से मैं भी दुखी हूं।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply