28 C
Lucknow
Wednesday, January 19, 2022

पाकिस्तान ने सीडीएस बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर जताया शोक

नई दिल्ली। तमिलनाडु में कनुन्नूर के पास हेलीकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के निधन पर पाकिस्तान के डीजीआईएसपीआर द्वारा ट्वीट कर शोक जताया गया है। पाकिस्तान के डीजीआईएसपीआर द्वारा किए गए ट्वीट में पाकिस्तान के आर्मी चीफ और अन्य की तरफ से कहा गया है कि जनरल नदीम रजा, जनरल कमर जावेद बाजवा और सीओएएस (चीफ ऑफ द आर्मी स्टाफ) भारत में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर अपनी संवेदनाएं जाहिर करते हैं।

बता दें कि बिपिन रावत के साथ-साथ इस हादसे में जान गंवाने वालीं उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य लोगों का निधन तमिलनाडु में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में हुआ था। सीडीएस रावत हमेशा ही पाकिस्तान को भारत के लिए खतरा नंबर दो मानते थे। उनके लिए सबसे बड़ा खतरा चीन था। इस बात को उन्होंने कई बार उजागर भी किया था। पाकिस्तान की बात करें तो आतंकियों के खिलाफ आपरेशन का उन्हें काफी अनुभव था। इसलिए ही उनके नेतृत्व में आतंकियों के खात्मे के लिए जो आपरेशन आल आउट चलाया गया था उसको जबरदस्त सफलता मिली थी।

पाकिस्तान के मौजूदा आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा संयुक्त राष्ट्र की शांति सेना के तहत कांगो मिशन में एक साथ सेवाएं दे चुके हैं। उस वक्त जनरल बाजवा सीडीएस बिपिन रावत के जूनियर के रूप में काम करते थे। जनरल बाजवा और सीडीएस जनरल बिपिन रावत में कई समानताएं भी थीं। दोनों ने ही अपना लंबा समय सीमा पर कमांडर के रूप में सेवा देते हुए बिताया था। दोनों ने ही अपने-अपने देशों के सर्वोत्तम आर्मी कालेज से पढ़ाई और ट्रेनिंग ली थी और दोनों को ही आतंकियों के खिलाफ लड़ाई का लंबा अनुभव था। दोनों को ही इसमें एक्सपर्ट माना जाता था।

 

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply