28 C
Lucknow
Thursday, October 28, 2021

चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के 17वें सीएम की रुप में ली शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली। कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के 17वें सीएम बन गए है। उन्होंने दो उप-मुख्यमंत्रियों के साथ राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल ने दिलाई। सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी ने भी उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नए सीएम बनने पर बधाई दी है। मोदी ने उम्मीद जताई कि चन्नी पंजाब के लोगों के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे।

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी चन्नी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई। मैं उम्मीद करूंगा कि वह बार्डर एरिया पर विशेष ध्यान देते हुए लोगों की रक्षा करेंगे। क्योंकि सीमा पार से सुरक्षा को खतरा बना रहता है। उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि मैं चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बधाई देता हूं। समृद्ध लोकतांत्रिक परंपराओं वाली पार्टी के अध्यक्ष के रूप में मैं उन्हें रचनात्मक भूमिका निभाने का आश्वासन देता हूं। कामना करता हूं कि वह लोगों से किए वादे पूरा करें।
शपथ ग्रहण समारोह में समय पर राहुल गांधी नहीं पहुंच सके। वह सीएम और दोनों उप सीएम के शपथ ग्रहण करने केेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेेे बाद लगभग 10 मिनट देर से पहंुचे। इससे पहले राहुल गांधी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने की संभावना जताई जा रही थी। लेकिन वह शपथ ग्रहण करने के बाद पहुंचे। चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री हैं।

शपथ ग्रहण समारोह में निवर्तमान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह नहीं आए। शपथ ग्रहण समारोह से पहले चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत से मिलने पहुंचे। उधर बताया जाता है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सुबह चंडीगढ़ आई थीं, लेकिन उन्होंने पंजाब के किसी नेता से बात नहीं की और शिमला चली गईं।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply