28 C
Lucknow
Tuesday, December 6, 2022

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को भाषण के दौरान मारी गई गोली, हालत गंभीर

नई दिल्ली। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को आज यानि शुक्रवार को गोली मार दी गई. उन पर यह हमला एक भाषण के दौरान हुआ है। फिलहाल पूर्व पीएम आबे की हालत गंभीर बताई जा रही है और वह हॉस्पिटल में भर्ती है। जापान के पब्लिक ब्रॉडकास्टर एनएचके की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11.30 हुई।

आबे पर हमला उस समय हुआ जब वह नारा शहर में रविवार को होने वाले उच्च सदन के चुनाव के लिए वहां कैंपेनिंग कर रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि गोली चलने की आवाजें सुनाई देने के बाद आबे को रक्तरंजित हालत में देखा गया। मौजूद लोगों ने बताया कि कुल दो गोलियां चली थीं।

जानकारी के मुताबिक, शिंजो आबे की हालत नाजुक है। उनके दिल ने काम करना बंद कर दिया है। सांस भी नहीं आ रही है। फिलहाल उनको दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। गोली लगने के बाद आबे का काफी खून निकल गया था। गोली लगने के बाद शिंजो आबे (उम्र 67 साल) को दिल का दौरा भी पड़ गया था। फिलहाल एक संदिग्ध हमलावर को हिरासत में लिया गया है। वह 41 साल का है।

पूर्व पीएम शिंजो आबे ने साल 2020 में प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने ऐसा स्वास्थ्य ठीक नहीं रहने के चलते किया था। वह लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे और वह जापान के सबसे लंबे वक्त तक पीएम रहने वाले नेता हैं।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply