राष्ट्रपति यूपी के चार दिनी दौरे पर पहुंचे लखनऊ, राज्यपाल व सीएम ने किया स्वागत

लखनऊ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उत्तर प्रदेश के चार दिन के दौरे पर गुरुवार को लखनऊ पहुंचे हैं। यह उनका दो माह में दूसरी बार यूपी दौरा है। इससे पहले उनका जून में पांच दिन का कानपुर, कानपुर देहात तथा लखनऊ का दौरा था। लखनऊ कोविंद का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चैधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर अगवानी कर स्वागत किया।

राष्ट्रपति उसके बाद एयरपोर्ट से सीधे परिवार के साथ राजभवन पहुंचे। राजभवन पहुंच कर राष्ट्रपति ने सबसे पहले महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि की। राष्ट्रपति का चार दिनों में तीन शहरों का कार्यक्रम है। सबसे पहले वह आज यानि गुरुवार शाम को वह बाबा साहेब डॉ.भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे।

राष्ट्रपति कोविंद आंबेडकर विवि के दीक्षांत समारोह में सात मेधावियों को स्वर्ण पदक देंगे। राष्ट्रपति लखनऊ के अलावा गोरखपुर व अयोध्या दौरे पर भी रहेंगे। इस दौरान लखनऊ में वह दो दिन कार्यक्रम में रहेंगे। उनका रात्रि प्रवास लखनऊ में ही रहेगा।

राष्ट्रपति कल सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर परमवीर चक्र विजेता कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल सरोजिनी नगर में स्कूल के 75 वर्ष पूरा होने के कार्यक्रम में शामिल होंगे। उसके बाद शाम को 5 बजे संजय गांधी पीजीआई के 26 वें दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे। वहां समारोह में छात्रों को डिग्री देंगे।

28 अगस्त को राष्ट्रपति गोरखपुर जाएंगे। यहां पर आयुष यूनिवर्सिटी का शिलान्यास और गोरक्षनाथ विश्वविद्याल में अस्पताल भवन के उद्घाटन करेंगे। उसके बाद 29 अगस्त को लखनऊ के चारबाग स्टेशन से सुबह नौ बजे प्रेसिडेंशियल ट्रेन से अयोध्या रवाना होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × one =