28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

पंजाबः गुरदासपुर में फिर दिखा पाक ड्रोन, सेना ने नापाक कोशिश को किया नाकाम

नई दिल्ली। पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। आए दिन पाक के ड्रोन भारत सीमा में देखे जा रहे है। अर्धसैनिक बल के अनुसार, बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक और ड्रोन देखा। जिसके बाद बीएसएफ की 10 बटालियन की बीओपी सहारन के पास जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर भारतीय सीमा पर प्रवेश करने के प्रयास को नाकाम कर दिया।

बीएसएफ और पंजाब पुलिस ने सीमावर्ती क्षेत्र के किसानों और आम लोगों के अलावा समाजसेवी और धार्मिक संगठनों से देश की सीमाओं की रक्षा करने में सीमा सुरक्षा बल को सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में संदिग्ध घूमने वाले व्यक्तियों पर पैनी नजर रखें। जिससे कोई भी देश विरोधी तत्व अपने गलत इरादों को कामयाब न कर सकें।

बता दें कि इससे पहले भी अगस्त में कुछ स्थानीय लोगों ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर और जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में भारतीय सीमा के पास दो ड्रोन जैसी चीजों को देखा था। 29 जुलाई कोजम्मू सेक्टर में तीन अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध ड्रोन देखे गए। एक सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास, दूसरा सांबा जिले के घगवाल में आईटीबीपी शिविर के पास और तीसरा ड्रोन गतिविधि बारी ब्राह्मण में एक सेना शिविर के पास देखा गया था।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply