28 C
Lucknow
Sunday, September 26, 2021

रियलमी ने रियलमी नए यूथ फ्लैगशिप्स पहला रियलमी पैड एवं रियलमी ब्लूटूथ स्पीकर प्रस्तुत किए

लखनऊ,, 10 सितंबर, 2021 5जी इनेबल्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला भारत के पहले ब्रांड एवं भारत के सबसे तेजी से विकसित होते हुए टेक्नॉलॉजी ब्रांड, रियलमी ने आज अपनी 8 सीरीज़ में रियलमी 8एस 5जी और रियलमी 8आई प्रस्तुत किए। ब्रांड ने अपनी पहली टेबलेट, रियलमी पैड और पहले स्पीकर, रियलमी कॉबल ब्लूटूथ स्पीकर एवं रियलमी पॉकेट ब्लूटूथ स्पीकर भी लॉन्च किए।


रियलमी 8एस 5जी मीडियाटेक डायमेंशिटी 810 5जी प्रोसेसर के साथ दुनिया के पहले स्मार्टफोन के रूप में इसके 5जी पोर्टफोलियो का विस्तार करता है। रियलमी 8आई भारत का पहला स्मार्टफोन है, जिसमें मीडियाटेक हीलियो जी96 प्रोसेसर लगा है। आकर्षक डिज़ाइन एवं फीचर्स के साथ रियलमी 8 सीरीज़ में ये दो नए उत्पाद यूज़र्स को अपनी जीवनशैली के अनुरूप इमर्सिव डिस्प्ले, ट्रेंडी कैमरा, शक्तिशाली प्रोसेसर, फास्ट चार्जिंग क्षमताओं के साथ अच्छी विशेषताओं का बेहतरीन मिश्रण प्रदान करेंगे। रियलमी पैड अल्ट्रा स्लिम एवं रियल फन है, इसमें 6.9 मिलीमीटर का बिल्ड एवं इमर्सिव डिस्प्ले और ट्रेंडसेटिंग वुक्सजा$ टेक्नॉलॉज है। यह गतिशील रहते हुए मनोरंजन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह ई-लर्निंग के लिए ज्यादा आसान है और हर परिदृश्य में ज्यादा लाईट काम करता है।


लॉन्च के बारे में श्री माधव शेठ, वाईस प्रेसिडेंट, रियलमी एवं चीफ एक्ज़िक्यूटिव ऑफिसर, रियलमी इंडिया व यूरोप ने कहा, ‘‘रियलमी 8एस 5जी एवं रियलमी 8आई का हमारी नंबर सीरीज़ में शामिल होना अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी एवं उद्योग के सर्वश्रेष्ठ उत्पाद प्रस्तुत करने की रियलमी की प्रतिबद्धता का उदाहरण है। 5जी लीडर के रूप में रियलमी युवाओं के बीच 5जी की लोकप्रियता बढ़ाने और यूज़र के अनुभव में सुधार करने के लिए एक परिवेश के साथ मिलकर काम कर रहा है। रियलमी 8एस 5जी में दुनिया का पहला डी810 प्रोसेसर है, जो उपभोक्ताओं को भविष्य के लिए तैयार रहने में समर्थ बनाता है, जबकि रियलमी 8आई अत्यधिक सुगम व शक्तिशाली अनुभव प्रदान करता है।’’
श्री माधव शेठ ने कहा, ‘‘हम अपनी ‘1$5$टी’ रणनीति के तहत नए उत्पादों की घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं। हमारी पहली टेबलेट, रियलमी पैड युवाओं के लिए अभूतपूर्व टेक-लाईफस्टाईल निर्मित करने के हमारे विज़न को मजबूत करती है। अपने स्लिम एवं आकर्षक डिज़ाईन, शानदार परफॉर्मेंस एवं डिस्प्ले के साथ रियलमी पैड पर्सनल कंप्यूटिंग के क्षेत्र में ब्रांड की वृद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। एक व्यवहारिक ब्रांड के रूप में, रियलमी ने ट्रेंडसेटिंग पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर – कॉबल एवं पॉकेट के साथ अपने ऑडियो पोर्टफोलियो में नई जान फूंकी है। इनके द्वारा उपभोक्ताओं को हर वक्त एवं हर जगह ज्यादा बेस के साथ इमर्सिव साउंड का अनुभव मिलेगा। रियलमी यूज़र्स को ज्यादा ट्रेंडसेटिंग उत्पाद प्रदान करता रहेगा और उन्हें टेक्नॉलॉजी की मदद से अतुलनीय स्मार्ट लिविंग का आनंद लेने में समर्थ बनाएगा।’’
5जी परफॉर्मर रियलमी 8एस 5जी मीडियाटेक डायमेंशिटी 810 5जी प्रोसेसर के साथ दुनिया का पहला स्मार्टफोन है। यह इस मूल्य वर्ग में 6नैनोमीटर प्रोसेस के साथ दुनिया का पहला 5जी फोन है और यह ड्युअल 5जी ड्युअल स्टैंडबाय मोड के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में डाइनामिक रैम एक्सपैंशन टेक्नॉलॉजी (डीआरई) है, जो मौजूदा 8जीबी रैम में 5जीबी तक जोड़कर यूज़र्स को 13जीबी तक की डाइनामिक मैमोरी प्रदान करती है। इसमें 90 हर्ट्ज़ का स्मूथ डिस्प्ले एवं 16.5 सेमी. (6.5’’) की विशाल स्क्रीन है। यह स्मार्टफोन शानदार विज़्युअल अनुभव प्रदान करता है। रियलमी 8एस 5जी 33 वॉट के डार्ट चार्ज के साथ और 5000 एमएएच की शक्तिशाली बैटरी के साथ आता है। इसमें इन्फाईनाईट स्टार डिज़ाइन है, जो लेटेस्ट टैक्सचर प्रिंटिंग प्रक्रिया के साथ बीम टैक्सचर को सुपरइम्पोज़ करता है। इससे स्टार जैसी चमक मिलती है। इसमें एडवांस्ड 64 मेगापिक्सल का नाईटस्केप कैमरा है, जो कम रोशनी में भ्ी स्पष्ट फोटो लेता है। इसका 16 मेगापिक्सल का एआई ब्यूटी सेल्फी फ्रंट कैमरा प्राकृतिक व नाजुक स्किन सेल्फी लेता है। इस स्मार्टफोन में 2 नैनो सिम कार्ड एवं 1 माईक्रो एसडी कार्ड एक साथ लग सकती हैं। यह 1 टेराबाईट तक के मैमोरी एक्सपैंशन को सपोर्ट कर सकता है। रियलमी 8एस 5जी दो आकर्षक रंगों – यूनिवर्स ब्लू और यूनिवर्स पर्पल में और दो वैरिएंट्स, 6जीबी$128जीबी में 17,999 रु. में और 8जीबी$128जीबी वैरिएंट में 19,999 रु. में मिलेगा। इसकी पहली सेल 13 सितंबर, दोपहर 12ः00 बजे से रियलमी.कॉम, फ्लिपकार्ट और मेनलाईन चैनल्स पर शुरू होगी।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply