28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

यूपीपीसीएल में निकली समूह ‘ग’ के पदों पर भर्ती, जानें अंतिम तिथि

लखनऊ। सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे स्नातकों के लिए अच्छी खबर। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) ने समूह ‘ग’ के अंतर्गत सहायक लेखाकार के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन हाल ही में जारी किया है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया सोमवार यानि 18 अक्टूबर 2021 से शुरू हो गयी है। जिसकी आवेदन करने की अंतिम 28 अक्टूबर 2021 तक हैं।

बता दें कि यूपीपीसीएल द्वारा असिस्टेंट एकाउंटेंट के कुल 240 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें से 109 पद अनारक्षित हैं। जबकि 24 EWS उम्मीदवारों के लिए, 56 OBC के लिए, 48 SC के लिए और 3 ST कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवार यूपीपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट, upenergy.in पर कैरियर सेक्शन में उपलब्ध कराए जाने वाले लिंक या नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के पेज पर जा सकते हैं।

आवेदन से पहले उम्मीदवारों को यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती 2021 नोटिफिकेशन को और अप्लीकेशन पेज पर दिये गये निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए। यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट अप्लीकेशन फॉर्म में मांगे गये विवरणों को भरकर और आवश्यक डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंग। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1180 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसे उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यमों से भर पाएंगे।

सहायक लेखाकार पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कॉमर्स स्ट्रीम में स्नातक डिग्री प्राप्त की हो। साथ ही उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। जिसकी चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा (सीबीटी) के आधार पर की जानी है। परीक्षा में कुल 50 प्रश्न डोएक ओ लेवल कंप्यूटर कोर्स स्तर से पूछे जाएंगे और 150 प्रश्न सामान्य अंग्रेजी व हिंदी, अंकगणित, एकाउंटेंसी, ऑडिटिंग और आयकर से पूछे जाएंगे। हर प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित है और हर गलत उत्तर के लिए ¼ अंक काटा जाएगा।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply