28 C
Lucknow
Friday, August 19, 2022

RSMSSB: 16 सितंबर तक करें फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के पदो पर आवेदन

नई दिल्ली। राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के पदो के लिए भर्ती निकाली है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 सितंबर, 2021 है। जिसका नोटिफिकेशन 10 अगस्त को जारी किया गया था। फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के 629 पदों पर भर्ती होनी है। के लिए 10 अगस्त, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था।

हालांकि, ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 अगस्त से प्रारंभ की गई थी। जो पात्र उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं। वे  rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। 629 रिक्त पदों में से 600 पद फायरमैन के और 29 पद असिस्टेंट फायर ऑफिसर के हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का संभावित माह दिसंबर, 2021 है। परीक्षा की निश्चित तारीख के संबंध में वेबसाइट और प्रेस रिलीज के माध्यम से अलग से जानकारी जाएगी। नवीनतम सूचनाओं के लिए उम्मीदवारों को समय-समय पर वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए।

फायरमैन के पदों के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता में किसी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है और इसके अलावा 6 महीने की बेसिक एलीमेंट्री फायरमैन ट्रेनिंग जरुरी है। वहीं असिस्टेंट फायर ऑफिसर के पदों के लिए वैसे अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से स्नातक की डिग्री हासिल की हो। उम्मीदवार की आयु सीमा 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जनवरी, 2022 के अनुसार होगी। हालांकि, आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply