28 C
Lucknow
Monday, December 5, 2022

रूस और यूक्रेन के बीच बेलारूस में दोपहर 3ः30 बजे होगी बैठक

नई दिल्ली। रूस का यूक्रेन पर हमला लगातार जारी है। इस तनाव के बीच दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल शांति वार्ता को लेकर बेलारूस के मिन्स्क शहर में वार्ता होगी। जिसकी सभी औपचारिक तैयारियां कर ली गई हैं। यह बैठक दोपहर 3ः30 बजे हो सकती है। इस बैठक पर सभी देशों की निगाह लगी हुई है।

समाचार एजेंसी के मुताबिक रूस का नेतृत्व राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सहयोगी व्लादिमीर मेडिंस्की कर रहे हैं। उन्होंने इससे पहले बताया था कि बेलारूस के गोमेल क्षेत्र में बातचीत के लिए यूक्रेन से एक समझौता किया गया था। रूसी प्रतिनिधिमंडल पहले ही वहां पहुंच चुका है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शीर्ष अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में रक्षा मंत्री और मिलिट्री जनरल स्टाफ के प्रमुख को आदेश दिया कि परमाणु रोधी बलों को युद्ध के लिए तैयार रखा जाए। इसकी कई देशों ने कड़ी आलोचना भी की है।

रायटर्स के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन और पौलेंड के राष्ट्रपति एंड्रेज डूडा से फोन पर बात कर मदद मांगी है। जेलेंस्की ने बताया है कि सभी देश रूस के खिलाफ एक साझा कदम उठाने को तैयार हैं। उन्होंने बोरिस जानसन को कहा है कि अगले 24 घंटे यूक्रेन के लिए बेहद खास हैं।

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply