28 C
Lucknow
Thursday, October 21, 2021

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को अर्पित की श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती आज पूरे देश में धूमधाम से मनाई जा रही है। इस खास अवसर पर देश उन्हें याद कर रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेत्री सोनिया गांधी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित तमाम नेताओं ने राजघाट और विजय घाट पहुंच कर महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री को पुष्प अर्पित कर नमन किया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने आज राजघाट पहुंच कर महात्मा गांधी को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी है।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने राष्ट्रपिता की 152वीं जयंती पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री ने लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर विजय घाट पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

प्रधानमंत्री ने दो ट्वीट किए हैं। उन्होंने पहले ट्वीट में लिखा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जन्म-जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य पथ पर चलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

 

पीएम ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा।

 

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने विजय घाट पर अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी आज पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी की जयंती पर श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को राजघाट और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर विजय घाट पर श्रद्धांजलि दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को नमन किया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विजयघाट पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 117वीं जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply