शकुंतला संजय फाउंडेशन की ओर से दिव्यांग शिविर का आयोजन



-55 छात्राओं को साइकिल व 53 दिव्यांगों को मिली ट्राइसाइकिल
-5 ट्राइसाइकिल को राममंदिर में दर्शनार्थ आने वाले दिव्यांगों हेतु दान की जायेंगी।

  • वृक्षारोपण के तहत 55 आम के पेड़ों को लगाया गया।

-मिल्कीपुर ब्लॉक के टिकरा गांव में हुआ मिशन शक्ति के अंतर्गत आयोजन

अयोध्या/मिल्कीपुर, 21 अगस्त। दिव्यांग के सहायतार्थ व महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में कदम बढ़ाते हुए शंकुतला संजय फाउण्डेशन की ओर से यहां मिल्कीपुर अयोध्या की टिकरा ग्राम पंचायत में दिव्यांगों को ट्राइसाइकिल और छात्राओं को साइकिल का वितरण मुख्य अतिथि अपर पुलिस महानिदेशक डॉ एस. एन. साबत (आई पी एस) लखनऊ जोन और विशिष्ट अतिथि के तौर पर अयोध्या के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डेय(आई पी एस) द्वारा किया गया।


फाउण्डेशन के अध्यक्ष संजय सिंह ने आयोजित भव्य कार्यक्रम में दिव्यांगों को 53 ट्राइसाइकिल और जरूरतमंद छात्राओं को 55 साइकिल वितरित की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गांवों में विद्वेषपूर्ण दलीय राजनीति के कारण दिव्यांगों और असल हकदारों को सरकार द्वारा चलायी जा रही अनेक सरकारी योजनाओं का लाभ मिल ही नहीं पाता। ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं व युवतियों की स्थिति बहुत नहीं बदली। ग्रामीण क्षेत्रों की मेधावी छात्राओं को आज भी संसाधनों के अभाव में सूदूर विद्यालय तक पहुंचने के अवसर नहीं मिल पाते। केन्द्र व प्रदेश सरकार की ओर से महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाये जाने के लिए चलाये जा रहे मिशन शक्ति कार्यक्रम को और मजबूत करने के मकसद से मेधावी छात्राओं को निःशुल्क साइकिल हमारे फाउण्डेशन की ओर से प्रदान की जा रही है। हमारे फाउण्डेशन द्वारा कराये गये सर्वेक्षण के बाद अति गरीब वर्ग की 55 मेधावी छात्राओं का चुनाव साइकिल के लिए और अक्षम वर्ग के 53 जरूरतमंद दिव्यांगों का चयन ट्राइसाइकिल के लिए किया गया ।

5 ट्राइसाइकिल को राममंदिर में दर्शनार्थ आने वाले दिव्यांगों हेतु दान की जायेंगी। कार्यकम के मुख्य अतिथि डॉ एस एन साबत ने इस कार्यक्रम के आयोजक को शुभकामनाएं प्रदान करते हुए कहा कि शकुंतला संजय फाउंडेशन इसी तरह जरूरतमंदों के लिए निरंतर समाजसेवा के कार्य करती रहे । कार्यक्रम के अंतर्गत वृक्षारोपण भी किया गया जिसमें 55 आम के पेड़ों को लगाया गया। कार्यक्रम में फाउंडेशन के वाइस प्रेसिडेंट हिमांशु मिश्र व अन्य सदस्यों सहित जनपद के सभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 4 =