28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

यूपी विधानसभा का विशेष सत्र आज, विपक्ष का परिसर में विरोध प्रदर्शन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र एक दिन का शुरू हो रहा है। इससे पहले परिसर में सपा और कांग्रेस विधायकों ने महंगाई और कानून व्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। विधायकों ने हाथ में सिलेंडर का पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

एक दिन के विधानसभा सत्र में 15 विधेयक पर बहस के साथ संशोधन का प्रस्ताव रखा जाएगा। जबकि अन्य कई विधेयक पर भी चर्चा के साथ विधानसभा उपाध्यक्ष के निर्वाचन की कार्यवाही होगी। सदन की कार्यवाही से पहले ही सोमवार को समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के नेता इस विशेष सत्र का विरोध कर रहे हैं। विधान भवन को तगड़े सुरक्षा घेरे में रखा गया है।

बता दें कि स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े विविध पहलुओं पर विशेष चर्चा होगी। इस विशेष अवसर पर योगी सरकार कुछ खास राजनीतिज्ञों को आमंत्रित करने की तैयारी कर रही है। रविवार को कैबिनेट बाई सर्कुलेशन इस विशेष सत्र को बुलाने संबंधी संसदीय कार्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच योगी सरकार अमृत महोत्सव को भी अहमियत दे रही है।

विशेष सत्र का दूरदर्शन पर सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस विशेष संयुक्त सत्र में विधानसभा व विधान परिषद सदस्य शामिल होंगे। पहले यह सत्र गांधी जयंती पर 2 अक्तूबर को कराने की तैयारी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से यह निर्णय नहीं हो सका था।

इस दौरान अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार सिर्फ 2 महीने के लिए बची है और इनको उपाध्यक्ष का चुनाव कराना है। सरकार लखीमपुर में किसानों की निर्मम हत्या से क्यों भाग रही है?

अखिलेश यादव में ट्वीट करते हुए लिखा कि हजार का सिलेंडर आज जनता को महँगा पड़ रहा है३ बाइस के चुनाव में भाजपा को महँगा पड़ेगा।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply