28 C
Lucknow
Sunday, November 28, 2021

T20 World Cup: भारत ने अभ्यास मैच में आस्ट्रेलिया को नौ विकेट से दी मात

नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बुधवार को आईसीसी अकादमी ग्राउंड, दुबई में टी20 विश्व कप का अंतिम अभ्यास मैच खेला गया है। जहां आस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आस्ट्रेलिया टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 152 रन बनाए और भारत को 153 रनों को लक्ष्य दिया। बता दें कि इस मैच में रोहित शर्मा को कप्तानी की कमान दी गई थी।

आस्ट्रेलिया के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार शुरूआत दिलाई। रोहित शर्मा ने 41 गेंदों पर 60 रन पर बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए। वहीं केएल राहुल 31 गेंदों पर 39 रन बनाकर एश्टन एगर की गेंद पर डेविड वार्नर का कैच दे बैठे। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदो पर 38 रन और हार्दिक पांड्या ने 8 गेंदो पर 14 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह से भारत ने 17.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

आस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और एरोन फिंच ने पारी की शुरूआत की। लेकिन शुरूआत अच्छी नहीे कर रहे और आर अश्विन ने पारी के दूसरे ही ओवर में डेविड वार्नर और मिशेल मार्श को चलता किया। डेविड वार्नर एक रन और मिशेल मार्श शून्य पर आउट हुए। उसके बाद कप्तान एरोन फिंच को जडेला ने पगबाधा किया। उन्होंने 8 रना बनाए।

स्टीवन स्मिथ को 57 रनों के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर ने रोहित के हाथों कैच कराया और ग्लेन मैक्सवेल 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मार्कस स्टोइनिस ने 41 रन और मैथ्यू वेड 4 रना बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन को दो विेकेट मिले। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा और राहुल चाहर को एक-एक विकेट मिला।

टीमेंः आस्ट्रेलिया- डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन और एडम जम्पा।

भारत- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और वरुण चक्रवर्ती।

 

 

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply