28 C
Lucknow
Wednesday, June 29, 2022

भाई ने जमीन के लिए अपनी सगी बहन की निर्मम कर दी हत्या

सीतापुर- अनूप पांडे/ कृष्ण मोहन मिश्र/NIO-उत्तरप्रदेश जनपद सीतापुर के खैराबाद के सराय युसूफ में संपत्ति के लालची भाई ने बहन को मौत के घाट उतार दिया। धारदार हथियार से वार कर बहन की हत्या कर दी और भाग निकला। बहन अपने पिता के साथ गांव के बाहर बाग में बने मकान में रहती थी। वारदात का पता चला तो थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपित भाई को हिरासत में लिया है। यूसुफ सराय में रहने वाले महेश यादव के एक बेटा सोनू और बेटी प्रीति है।

ग्रामीणों का कहना है कि बेटा सोनू पिता के नाम दर्ज छह बीघा जमीन को अपने नाम कराना चाहता था। पिता, जमीन देने से इनकार कर रहा था। संपत्ति के लालची बेटे ने अपने पिता महेश व बहन प्रीति को घर से निकाल दिया था। पिता के साथ बहन गांव के करीब बाग में बनी झोपड़ी में रहती थी। सोनू को शक था कि पिता, छह बीघा जमीन कहीं बहन के नाम न कर दे। संपत्ति के लालच में सोनू ने गुरुवार की सुबह धारदार हथियार से बहन प्रीति की हत्या कर दी। वारदात को उस समय अंजाम दिया, जब प्रीति सो रही थी।

एक दिन पहले तय की थी बेटी की शादीः थानाध्यक्ष अरविंद सिंह ने बताया कि पिता महेश ने एक दिन पहले ही बेटी प्रीति की शादी तय की थी। ग्रामीणों का कहना है कि महेश कुछ जमीन बेचकर बेटी की शादी करना चाहता था। यह बात सोनू को पता चली तो उसने बहन की हत्या कर दी।

चाचा का खेत भी सोनू के नामः ग्रामीणों के मुताबिक सोनू के चाचा की कोई संतान नहीं थी। उनके नाम दर्ज छह बीघा जमीन भी सोनू को मिल गई थी। सोनू चाहता था कि पिता भी अपने हिस्से की जमीन उसके नाम कर दें। इसको लेकर ही पिता पर दबाव बनाता था।

जमीन के लिए भाई ने बहन की हत्या की है। आरोपित को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। -अरविंद सिंह, थानाध्यक्ष खैराबाद

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply