28 C
Lucknow
Monday, December 5, 2022

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को मिली जगह

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की सोमवार को घोषणा कर दी है। 16 सदस्यीय भारतीय टीम में मध्यप्रदेश के रीवा जिले के रहने वाले कुलदीप सेन को टीम इंडिया में जगह दी गई। भारतीय टीम 18 नवंबर से न्यूजीलैंड में वनडे मैच खेलेगी।वनडे सीरीज में शिखर धवन कप्तानी करेंगे। रिषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया है।

बता दें कि कुलदीप सेन का जन्म 28 अक्टूबर 1996 को रीवा के ग्राम हरिहरपुर में हुआ था। पिता रामपाल सेन की सिरमौर चौराहे पर सैलून शॉप चलाते हैं। तीन भाइयों में सबसे बड़े कुलदीप सेन हैं। दूसरे नंबर के भाई राजदीप सेन का मध्यप्रदेश पुलिस में चयन हुआ है। तीसरे नंबर के जगदीप सेन कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाते हैं।

युवा तेज गेंदबाज कुलदीप सेन पिछले IPL के सीजन में अपनी गेंदबाजी से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। कुलदीप राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हैं। पिछले सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट के खिलाफ आखिरी ओवर में 14 रन भी बनाए थे। पिछले सीजन के आइपीएल में कुलदीप ने राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 7 मैच में 8 विकेट लिए थे।

कुलदीप सेन को उनकी तेज गेंदबाजी के कारण उन्हें रीवांचल एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है। कुलदीप सेन 140-145 की गति से गेंदबाज करने की क्षमता रखते हैं। माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड की पिचों पर उन्हें काफी मदद मिल सकती है। आइपीएल खेलने के कारण वह कई न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को गेंदबाजी भी कर चुके हैं।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम

शिखर धवन (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर, उपकप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दूल ठाकुर, शहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, कुलदीप सेन और उमरान मलिक।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply