28 C
Lucknow
Monday, December 5, 2022

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकिता के शरीर पर मिले चोट के निशान, डूबने से हुई मौत

नई दिल्ली। अंकिता भंडारी के शव का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश के शव विच्छेदन गृह में शनिवार को पोस्टमार्टम किया गया । जो सुबह करीब 11:00 बजे शुरू होकर शाम चार बजे तक लगभग पांच घंटे चला। पोस्टमार्टम के बाद जांच के लिए बिसरा भी सुरक्षित रखा गया है।

अंकिता भंडारी के भाई अजय सिंह भंडारी के आरोप हैं कि अंकिता को नदी में फेंकने से पहले हत्यारोपियों ने दरिंदगी की सारी हदें पार की थीं। भाई के आरोप हैं कि प्रोविजनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अंकिता के शरीर पर चोट के निशान हैं। परिजनों का साफतौर से कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही अंकिता का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

मालूम हो कि पुलिस टीम ने अंकिता का शव शनिवार को चीला पावर हाउस की शक्ति नहर से बरामद कर लिया गया था। अंकिता हत्याकांड में उत्तराखंड में उबाल है और प्रदेशभर में शनिवार को विरोध प्रदर्शन हुआ था। शनिवार को देर शाम अंकिता के शव को श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल की मोर्चरी में लाया गया। यहां पर सुरक्षा की दृष्टि से बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था।

इसके बाद शव पिता के सुपुर्द कर दिया गया। जिसकी प्राथमिक रिपोर्ट पुलिस प्रशासन को दे दी गई है। इसमें अंकिता के शरीर पर मृत्यु से पूर्व चोट के निशान बताए गए हैं। मृत्यु का प्रथमदृष्टया कारण पानी में गिरकर दम घुटना मौत होना बताया गया है। विस्तृत रिपोर्ट सोमवार तक मिलेगी। पोस्टमार्टम के वक्त यहां मौजूद लोगों का कहना है कि अंकिता के पार्थिव शरीर को नजदीक से देखा है। उसका एक दांत टूटा, एक आंख में सूजन थी। जबकि हाथ पर भी चोट का निशान था।

अंकिता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर श्रीनगर में सभी बाजार बंद 

अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने की मांग को लेकर श्रीनगर में आज सभी बाजार बंद कर दिए गए हैं। अंकिता का अंतिम संस्कार आज होने की उम्मीद है।

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply