28 C
Lucknow
Tuesday, October 19, 2021

केन्द्रीय राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग को लेकर राजभवन के बाहर आज मौन व्रत पर बैठेंगी प्रिंयका गांधी

लखनऊ। कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को वाराणसी में किसान न्याय रैली को संबोधित करने के बाद आज यानि सोमवार को लखनऊ में राजभवन के बाहर मौन व्रत पर बैठेने जा रही है।

कांग्रेस कमेटी के सदस्य तथा पार्टी के विधायक व सांसद भी केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर मौन व्रत पर रहेंगे। इससे पहले पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू राज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर मौत व्रत रख चुके है। तीन अकटूबर को लखीमपुर खीरी में हिंसा में चार किसान सहित आठ लोगों की मृत्यु हो गई थी। जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री का पुत्र आशीष मिश्रा मुख्य आरोपी है। जिसे की शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद कांग्रेस की मांग मंत्री की बर्खास्तगी की है।

जानकारी के अनुसार लखनऊ में राजभवन के बाहर कांग्रेस के नेताओं का मौन व्रत प्रातः दस से दिन में एक बजे तक का रहेगा। इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तथा विधायक अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना तथा विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह भी मौन व्रत पर बैठेंगे। इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से अजय कुमार मिश्रा को मंत्री को पद से हटाने की मांग करेंगे और राज्यपाल को अपनी मांग का ज्ञापन भी सौपेंगे।

 

Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

Leave a Reply